Education

दिल्ली के स्टूडेंट, थिएटेर में बनाना चाहते हैं करियर तो कर सकते हैं ये काम

सपनों की नगरी कही जाने वाली मुंबई में लोग अक्सर फिल्मी दुनिया में नाम रोशन करने के लिए जाते है. एक्टिंग के सफर की शुरुआत जितनी कही जाती है उतनी आसान नहीं होती. ना जानें कब आपको किन हालातों का सामना करना पड़े, कोई कुछ नहीं कहा जा सकता है. ऐसा कहा जाता है कि फिल्मी या एक्टिंग का पहला स्टेप थिएटेर है. अगर आप वाकई एक्टिंग में करियर की तलाश कर रहे हैं तो हम आपको यानि की दिल्ली के लोगों को एक्टिंग के लिए कुछ खास टिप्स दे रहे है. अगर आप दिल्ली में रहते हैं और एक्टिंग की क्लास की तलाश कर रहे हैं तो आपको हम कुछ ऐसे स्कूल और ग्रुप की जानकारी देने वाले हैं, जिन्हें आप पैसे देकरया फ्री में भी ज्वाइंन कर एक्टिंग सीख सकते हैं.
अक्सर लोगों को लगता है कि दिल्ली जैसे शहरों में थिएटर के दर्शक नहीं है. अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो आपको दोबारा से विचार करने की आवश्यकता है, क्योंकि दिल्ली में कई ऐसी जगहें हैं जिन्हें थिएटर का हब कहा जाता है. यही नहीं तमाम टैलेंटेड ऐक्टर्स जैसे अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, इरफान खान, आशीष विद्यार्थी से लेकर कंगना राणावत तक ने थिएटर में अपनी कला को मांजने के बाद मुंबई पहुंचे और आज बॉलीवुड का चमकता सितारा हैं.

कैसे करें ज्वाइन

दिल्ली में कई ऐसे थिएटर ग्रुप है जो पैसे लेकर भी एक्टिंग सिखाते हैं और कई फ्री में भी सीखाते हैं. इसके अलावा कई ऐसे ग्रुप हैं जो समय-समय पर नए टैलेंट की तलाश में कैंपेन चलता हैं और कोशिश करते हैं कि उन लोगों को भी मौका मिले, जिनमें जुनून तो है लेकिन पैसे नही हैं.आप एनएसडी के प्रोफेशनल डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं, जो ड्रामैटिक्स में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री के बराबर है. इसमें एडमिशन के लिए आप इस लिंक (NSD Admission) पर क्लिक कर पूरी जानकारी ले सकते हैं.

कोर्स एंड वर्कशॉप

तीन वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन ड्रामैटिक्स, नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा दिल्ली
अभिज्ञान नाट्य एसोसिएशन दिल्ली
आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *