Delhi Top News Entertainment

अनुष्का के बाद ये मशहूर एक्ट्रेस बनी ‘दिल्ली की बहू’, देखिए शादी की खूबसूरत तस्वीरें

नई दिल्ली : हाल ही में एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा दिल्ली के बेटे और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली से शादी करके यहां की बहू बन गई और अब दिल्लीवालों की बहू बनने में एक और एक्ट्रेस का नाम शामिल हो गया है. ये नाम है सोनम कपूर का. सोनम ने 8 मई को मुंबई में सिख रीति-रिवाज के साथ मुंबई में दिल्ली के बिजनेसमैन आनंद अहूजा के साथ सात फेरे लिए.

सिख रीति-रिवाजों से हुई शादी

सोनम कपूर और आनंद आहूजा की शादी सिख रीति-रिवाजों से हुई. बता दें सोनम की शादी सिख धर्म के रिति- रिवाजों से हुई है इसमें लग्न मुहूर्त जन्मपत्रियों का मिलाना जरूरी नहीं माना जाता है. आनंद कारज में इन रश्मों का ज्यादा महत्व नहीं होता है.

दरअसल आनंद कारज के कई ऐसे रिवाज जैसे फैरे लेना, दुल्हन का मंडप तक लाना यह सब हिन्दु रिवाज से थोड़ा मिलता जुलता है. सिख धर्म में जो लोग गुरू पर पूरी आस्था रखते है, वे आनंद कारज करते है. माना जाता है उनके लिए हर दिन पवित्र होता है.

आनंद कारज के बाद फेरे और जयमाला की रस्म

शादी के दौरान आनंद कारज के बाद फेरे और जयमाला की रस्म पूरी की गई. शादी में लाल रंग के जोड़े में सोनम कमाल दिखी और वहीं आनंद आहूजा डार्क बेज रंग की नेहरू कॉलर शेरवानी परफेक्ट ग्रूम में दिखे. शादी में सभी परिजनों ने सिर पर पगड़ी और सरापा बाधां.

भाई हर्षवर्द्धन और अर्जुन कपूर ने मंडप तक पहुंचाया

सोनम लाल चुनर की छांव में भाई हर्षवर्द्धन और अर्जुन कपूर ने उन्हें आगे मंडप तक पहुंचाया. मंडप का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. आनंद कारज की पूरी रश्म सुबह 11 से 12.30 बजे के बीच सोनम की मासी कविता सिंह के पुश्तैनी बंगले रॉकडेल ;बांद्राद्ध में हुई. सोनम के हर फंक्शन की तरह शादी में भी कई बॉलीवुड सितारों का आना जाना लगा रहा.


कौन हैं सोनम के पति आनंद आहूजा
सोनम कपूर के पति देश के सबसे बड़े एक्सपोर्ट हाउस शाही एक्सपोर्ट के मालिक हरीश आहूजा के पोते हैं. दिल्ली बेस्ड बिज़नेसमैन आनंद आहूजा शाही एक्सपोर्ट मैनेजिंग डायरेक्टर हैं, इस कंपनी की कुल सम्पत्ति लगभग 3 हज़ार करोड़ है और दिल्ली के पृथ्वीराज रोड पर 173 करोड़ का बंगला है.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *