medicalfairindia 2019
उम्मीद जताई जा रही है कि मेला देखने वाले लोगों की संख्या इस बार 15 लाख के पार जा सकती है.
Health Delhi Events Delhi Top News

दिल्‍ली में लगेगा हेल्‍थकेयर मेला, दुनियाभर के दिग्‍गज डॉक्‍टर-अस्‍पताल आएंगे, आप भी जरूर जाएं

नई दिल्ली : भारत को दुनियाभर के चिकित्सा जगत से जोड़ने और चिकित्‍सकीय ज्ञान के आदान-प्रदान और विकास के नए अवसरों को तलाशने के लिए दिल्‍ली के प्रगति मैदान में 25वां तीन दिवसीय ‘मेडिकल फेयर इंडिया (एमएफआई) 2019’ होने जा रहा है. मेडिकल फेयर इंडिया (एमएफआई) 2019′ 21 से 23 फरवरी तक चलेगा. ‘

एमएफआई 2019′ में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और अनुप्रिया पटेल मौजूद रहेंगी

मेसे डसलडॉर्फ इंडिया द्वारा आयोजित ‘मेडिकल फेयर इंडिया (एमएफआई) 2019’ में 600 एक्जीबिटर्स भाग लेंगे और उम्मीद जताई जा रही है कि मेला देखने वाले लोगों की संख्या इस बार 15 लाख के पार जा सकती है.

इसके अलावा तीन दिवसीय सम्मेलन में कई जानी-मानी हस्तियां भी हिस्सा लेंगी, जिनमें एसोसिएशन ऑफ हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स (इंडिया) के महानिदेशक डॉ. गिरधर ज्ञानी और एसोसिएशन ऑफ मेडिकल डिवाइसेज इंडस्ट्री (एआईएमईडी) के फोरम कोऑर्डिनेटर राजीव नाथ शामिल हैं.

मेसे डसलडॉर्फ इंडिया के प्रबंध निदेश थॉमस श्लिट्ट ने कहा, “मेडिकल और हेल्थकेयर के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय विकास के साथ गति रखते हुए एमएफआई 2019 सफलतापूर्वक दिखाएगा कि विश्व नक्शे पर भारतीय हेल्थकेयर क्षेत्र की संभावना क्या है. मेला हेल्थकेयर की विविधतापूर्ण आवश्यकताओं के लिए भिन्न समाधान तलाशने का मौका मुहैया कराएगा और पता लगाएगा कि कैसे नवीनतम डिजिटल तकनीक और नए रुख हेल्थकेयर का आकार ले रहे हैं.”

मेले में प्रदर्शनी के अलावा, सीएलआईएन लैब इंडिया नॉलेज सेशंस और कांफ्रेंस का आयोजन किया जाएगा ताकि आईवीडी सेक्टर में बाजार के झुकावों और हाल की प्रगति को बढ़ावा मिल सके.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *