Delhi Events News Politics

पीएम मोदी ने किया रात्रिभोज का आयोजन, 2019 के लोकसभा चुनाव पर होगी चर्चा

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज (15 जून) अपने अधिकारीक आवास 7 लोक नीति मार्ग पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी के बङे नेता को रात्रिभोज देने का आयोजन किया हैं. इस दौरान वो संघ, पार्टी और संघ से जुङे संगठनों के नेताओं और पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे.
बता दें कि, फरीदाबाद के सूरजकुंड में संघ और बीजेपी के पदाधिकारियों का दो दिवसी. बैठक शुक्रवार को हुई है. इस बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा होने की भी आशंका है. इसके साथ ही वहां मोदी सरकार की उपलब्धियों, चुनावी एजेंडे और संघ-बीजेपी के तालमेल की रूपरेखा पर भी चर्चा की जाएगी. भाजपा सूरजकुंड होटल को लक्की मानते हैं क्योंकि साल 2014 के लोकसभा चुनाव की रणनीति भी यहीं निर्धारित हुई थी.
संघ की पृष्ठभूमि वाले राज्यों से आए बीजेपी नेता शनिवार को इस बैठक में शामिल होंगे, जो पार्टी का कामकाज देकते हैं. इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, संघ के ज्वाइंट जनरल सेक्रेटरी कृष्ण गोपाल शामिल होंगे. इसके साथ ही बैठक में संघ प्रचारक भी हिस्सा ले रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि यह वार्षिक बैठक है लेकिन यहां आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा होनी है.
भाजपा सदस्य और संघ पदाधिकारियों के अलावा बैठक में भारतीय मजदूर संघ, भारतीय किसान संघ, लघु उद्योग भारती, स्वदेशी जागरण मंच, भारतीय जनता यूवा मोर्चा जैसे संघ और बीजेपी के सहयोगी संगठन शिरकत कर रहे हैं. माना जा रहा है कि, ये संगठन मोदी सरकार की नीतियों पर खासकर आर्थिक मोर्चे से जुङी नीतियों पर अपनी आंतरिक रिपोर्ट भी बैठक में रखेंगे, जिस पर बैठक में चर्चा होगी.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *