Delhi Events Delhi Top News

राहुल गांधी दिल्ली में मनाएंगे अपना 48वां जन्मदिन, खास कार्यक्रमों का होगा आयोजन

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आज (19 जून) 48वां जन्मदिन है. राहुल इस खास मौके पर दिल्ली में ही दोस्तों के साथ जश्न मनाएंगे. हालांकि, उन्हें जन्मदिन की बधाइयां सोमवार से ही मिलनी शुरू हो गई थीं. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी कुमारस्वामी ने भी दिल्ली में राहुल से मुलाकात कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. इसके अलावा पार्टी के सदस्यों ने उनका जन्मदिन खास बनाने के लिए कई तैयारियां की हैं.

यूवा कांग्रेस और महिला कांग्रेस जैसी सहयोगी पार्टियों ने जन्मदिन पर न केवल सोशल मीडिया पर उन्हें बधाइयां दीं, बल्कि इस मौके पर मंगलवार को जगह-जगह कार्यक्रमों का भी इंतज़ाम किया. पार्टी की यूवा इकाई रन फॉर आरजी नाम की मैराथन कराएगी, जिसका उद्देश्य आम लोगों के बीच पार्टी अध्यक्ष का संदेश फैलाना और स्वस्थ लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए लङना है. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष खुद दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ समय बितायेंगे.

हरियाणा कांग्रेस के मुखिया अशोक तंवर कांग्रेस अध्यक्ष के जन्मदिवस के मौके पर ‘कांग्रेस घर-घर’ अभियान की शुरूआत करेंगे. यह अभियान 2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए लोगों से समर्थन जुटाने के लिए किया जाएगा. इसके अलावा, रक्तदान शिविर, मैराथन और अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे.

जयपुर कांग्रेस सचिव सुरेश मिश्रा ने बताया कि ‘हम राहुल जी को 2019 में प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं, जिसके लिए हम न्यू संगनेर रोड स्थित शिव मंदिर में उनके पीएम बनने के लिए खास तौर पर पूजन कराएंगे’. इसके साथ ही लखनऊ में भी राहुल के जन्मदिन पर कई कार्यक्रम होंगे. सूबे में कांग्रेस प्रभारी राज बब्बर ने ‘मॉल एवेन्यू’ स्थित पार्टी मुख्यालय पर बङा सा केक काटा. साथ ही, कांग्रेस कार्यकर्ता अस्पतालों में मरीजों को फल व मिठाइयां बांटेंगे और राज्य के कांग्रेस मुख्यालय पर भंडारे का आयोजन भी करेंगे.

अवश्य पढ़ेंः राहुल गांधी दिल्ली से तय करेंगे बिहार कांग्रेस की दिशा!

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *