Food

गोलगप्पे ने नहीं मोमोज है दिल्लीवालों का बेस्ट इविंग स्नैक्स

दिल्ली के लोग जितना खाना बनाने के शौकीन होते हैं, उतने ही दूसरों को खिलाने के लिए जाने जाते हैं. इंडियन ट्रेडिशनल फूड या इंग्लिश खाना इस शहर में हर तरह के चटखारे वाले लोग का जमावड़ा सा लगा रहता है, चाहे वो गली की नुक्कड़ वाली दुकान पर हो या फिर रेस्त्रां. दिल्ली के लोग तरह-तरह का खाना खाने के शौकीन होते हैं और इनकी कोशिश रहती है कि दिल्ली की उन हर जगहों के खाने का स्वाद वो जरूर लें, जो मशहूर है.

बात खाने की आती है तो इन दिनों दिल्ली के स्ट्रीट फूड ‘गोलगप्पों’ को टक्कर दे रहा है ‘मोमोज का प्यार’ जी हां, दिल्ली की ऐसी कोई गली नहीं होगी जहां एक-दो मोमोज के स्टॉल न हो… हर गली, नुकड़ व मार्केट में आपको मोमज की दीवानगी देखने को मिल जाएगी. अगर आप भी मोमोज के दीवाने हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं दिल्ली के कुछ बेस्ट मोमोज प्लेस के बारे में… जहां के मोमोज खाकर आप वहां का स्वाद कभी नहीं भूलेंगे.

Hunger Strike

साउथ दिल्ली में अमर कॉलोनी मार्केट स्थित हंगर स्ट्राइक आपकी मोमोज के हंगर को और बढ़ा देगी. यहां एक बार मोमोज खाने के बाद आपको यहां जैसा स्वाद कहीं मिलने वाला. हंगर स्ट्राइक के तंदूरी मोमोज यहां की खासियत है. शाम को मोमोज खाने वालों की भीड़ यहां देखने लायक होती है.

Dolma aunty ke momos

लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में अगर आप शॉपिंग करने जाते हैं, तो आपने डोलमा आंटी के मोमोज के बारे में जरूर सुना होगा. यहां के मोमोज यूथ के बीच मोमोज की पहली पसंद है, अगर लाजपत नगर शॉपिंग करने आए और यहां के मोमोज ट्राई नहीं किये, तो क्या खाक लाजपत नगर आए!

Momo villa

मोमोज खाने वालों के लिए मोमो विला भी काफी लोकप्रिय है, यहां उन्हें मोमोज की कई वेराइटी खाने को मिल सकती है, साथ में कैफे का एनवायरमेंट भी आपको काफी पसंद आने वाला है.

Tee Dee Tibetan Restaurant

वैसे तो इस रेस्ट्रोरेंट में आपको खाने के लिए अच्छी-अच्छी व टेस्टी डिश मिल जाएगी, लेकिन अगर यहां के मोमोज ट्राई नहीं किये, तो क्या ट्राई किया. यहां के मटन मोमोज हर किसी की पहली पसंद हैं. वहीं मोमोज का बेम्बू स्टीमर यहां के सर्विंग स्टाइल को भी अनोखा बनाता है, वहीं दोस्तों के साथ चीलआउट करने के लिए यह जगह बेस्ट है.

Chalte Firte Momos and Special Foods

कमला नगर स्थित मोमोज प्लेस, यूथ के बीच इसलिए लोकप्रिय है… क्योंकि यहां पर आपको 100 तरह के मोमोज खाने को मिलते हैं. जैसे तंदूरी, अफगानी व ग्रेवी मोमोज… मोमोज की लिस्ट बहुत लम्बी है, ट्राई करने का मन है, तो आप यहां एक बार जरूर विजिट कर सकते हैं.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *