Delhi Top News News

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की हालत स्थिर, AIIMS ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन

नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सोमवार के दिन दिल्ली के ऑल इंडिया इन्स्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में भर्ती कराया गया था . मीडिया खबरों के मुताबिक उनका यूरिन में संक्रमण का इलाज चल रहा था और अब हालत स्थिर बताई जा रही है. वाजपेयी को डॉक्टरों द्वारा दी गई सलाह के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था. आपको बता दें, पिछले काफी समय से अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत खराब है जिस कारण वह अपने घर पर ही हैं.

अटल बिहारी वाजपेयी का हाल-चाल जानने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी एम्स पहुंचे थे. यहां करीब 50 मिनट तक रुके थे. इससे अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी उनका हाल-चाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे थे. बता दें, 93 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी डिमेंशिया नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं. वे साल 2009 से ही व्हीलचेयर पर हैं.

आपको बता दें, एम्स में भर्ती कराये गए वाजपेयी का चेकअप एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलरिया की देखरेख में किया जाएगा. जानकारी के लिए आपको बता दें, इससे पहले वाजपेयी का चेकअप डॉक्टरों द्वारा उनके घर पर ही होता था लेकिन इस बार डॉक्टरों द्वारा सलाह दिये जाने के बाद उनको चेकअप के लिए एम्स में भर्ती कराया गया था .

अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसम्बर 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था. उनके पिता का नाम कृष्ण बिहारी वाजपेयी था जो कि एक शिक्षक थे. उनकी माता का नाम कृष्णा वाजपेयी था. अटल का लगाव उत्तर प्रदेश की राजनीति से सबसे अधिक रहा है. कुछ समय पहले ही उनको भारत रत्न से सम्मानित किया गया था.

बता दें, वाजपेयी को साल 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखनऊ से लोकसभा का सदस्य चुना गया था. इसके साथ ही अटल वाजपेयी बतौर पीएम अपना कार्यकाल संपन्न करने वाले अभीतक के पहले और आखिरी गैर-कांग्रेसी नेता हैं जो कि 25 दिसम्बर को जन्मे थे और उन्होंने साल 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन के जरिये भारतीय राजनीति में अपना कदम रखा था.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *