Delhi Top News News

दिल्लीवालों के लिए एक और बुरी खबर, पेट्रोल-डीजल के बाद बढ़े CNG के दाम

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच दिल्लीवालों को महंगाई से राहत मिलती हुई नजर नहीं आ रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी 1.36 रुपये महंगा होकर 41.97 रुपये हो गई है.वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 1.55 रुपये की बढ़ोतरी के साथ सीएनजी की कीमत 48.60 रुपये हो गई है. ये कीमतें सोमवार आधी रात से ही इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड पर लागू हैं.

आपको बता दें कि देशभर में लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर विवाद जारी है. इससे पहले रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल आया था. रविवार को फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने के बाद अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78.12, मुंबई में 85.93, चेन्नै में 81.11 और कोलकाता में 80.76 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

इसके साथ ही रविवार के दिन डीजल की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई थी, जिसके बाद अब दिल्ली में डीजल 69.06, मुंबई में 73.53, कोलकाता में 71.61 और चेन्नै में 72.91 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

इससे पहले बुधवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी. बुधवार सुबह 6 बजे पेट्रोल की कीमत में 30 पैसे की बढ़ोतरी होने के बाद दिल्ली में 76.87 रुपये और मुंबई में 84.88 रुपये बेचा गया था. लगातार बढ़ रही पेट्रोल की कीमतों को लेकर पीएम मोदी की ओर से कैबिनेट की मीटिंग बुलाई गई थी.

इसके साथ ही डीजल की कीमतों में भी लगातार इजाफा हुआ था. मुंबई में डीजल 28 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 72.76 रुपये कीमत में बेचा गया था. वहीं में दिल्ली में डीजल 68.34 रुपये बेचा गया था. देशभर के मुकाबले दिल्ली में डीजल और पेट्रोल दोनों ही सस्ता है और मुंबई में ये दोनों ही ऊंचे स्तर पर बिक रहा है.

खबरों के अनुसार लगातार बढ़ती हुई तेल ही कीमतों पर पीएम मोदी ने कैबिनेट की बैठक बुलाई थी. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मीटिंग के बाद सरकार बुधवार शाम तक लोगों को राहत दिलाने के लिए पेट्रोल की कीमतों पर नया फॉर्मूला सामने लेकर आएगी, लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ. आपको बता दें, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा था कि लगातार बढ़ रही तेल की कीमतों का समाधान दो-तीन दिनों में हो जाएगा.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *