Ashutosh
Delhi Top News News Politics

AAP नेता आशुतोष पर दर्ज होगी FIR, जानिए क्‍या है इसकी वजह

नई दिल्ली : दिल्ली की सत्तासीन आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. उनके सामने अब एक नई मुश्किल आन खड़ी हुई है. रोहिणी कोर्ट ने आशुतोष के खिलाफ पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने यह आदेश आशुतोष की ओर से महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू और अटल बिहारी वाजपेयी के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करने के लिए दिया है.

2016 का है मामला

उल्लेखनीय है कि यह मामला 2016 का है जब AAP के पूर्व मंत्री संदीप कुमार की अश्लील सीडी के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें मंत्रीपद से हटा दिया था. केजरीवाल ने कहा था कि उन्होंने अपनी पार्टी से ‘गंदी मछली’ को बाहर निकाल दिया. इस पर संदीप कुमार ने आशुतोष का बचाव किया था और कहा था कि उन्होंने कुच भी गलत नहीं किया है.

गांधी, नेहरू और वाजपेयी पर आशुतोष ने की थी विवादित टिप्‍पणी

आशुतोष ने कहा था कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भी सामाजिक और नैतिक दायरे से बाहर जाकर दूसरी महिलाओं से रिश्ते रहे हैं. आशुतोष की इस टिप्पणी पर बीजेपी समेत कांग्रेस ने कड़ी आलोचना की थी.

इस विवाद के बाद रोहिणी कोर्ट में अर्जी लगाकर उनके खिलाफ आम लोगों की भावनाओं को आहत करने के आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज करने की गुहार लगाई गई थी. जिस पर कोर्ट ने अब पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *