EX Bihar Darbhanga BJP MP Kirti Azad Join Congress
Delhi Top News News Politics

BJP को झटका दे गया ये दिग्‍गज क्रिकेटर और सांसद, कांग्रेस में हो गए शामिल

नई दिल्ली : क्रिकेटर से राजनेता बने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे.

तीन बार सांसद रहे आजाद को भाजपा से 2015 में दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर निलंबित कर दिया गया था. उस समय केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष थे.

आजाद कांग्रेस में 15 फरवरी को शामिल होने वाले थे, लेकिन जम्मू एवं कश्मीर में आत्मघाती हमले के बाद इस कार्यक्रम को सोमवार के लिए टाल दिया गया. आजाद बिहार के दरभंगा लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं.

 

कांग्रेस में शामिल होने की अपनी औपचारिक घोषणा करते हुए कीर्ति आजाद ने कहा, “आज राहुल गांधी के समक्ष मैं कांग्रेस में शामिल हुआ, मैंने पारंपरिक मिथिला शैली में उनका अभिनंदन किया.”

आक्रामक बल्लेबाज रहे कीर्ति आजाद भारत की 1983 विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे हैं. वह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के बेटे हैं. उन्होंने पहली बार 1999 में दरभंगा से लोकसभा चुनाव लड़ा था.

निलंबन के बाद ऐसी अटकलें लग रही थी कि वे आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो सकते हैं, खास तौर से अपनी पत्नी पूनम आजाद के 2016 में आप में शामिल होने के बाद से ऐसे अनुमान लग रहे थे लेकिन साल 2017 अप्रैल में पूनम कांग्रेस में शामिल हो गईं.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *