News

बारापुला एलिवेटेड रोड का दूसरा हिस्सा होगा शुरू, जाम से मिलेगा जल्द छुटकारा

नई दिल्लीः दिल्ली-एनसीआर के लोगों को जल्द ही जाम की समस्या से छुटकारा मिलने वाला है. ‘बारापुला एलिवेटेड रोड’ का दूसरा हिस्सा जल्द ही शुरू हो सकता है. बारापुला एलिवेटेड रोड को आईएनए मार्केट और अरविंदो मार्ग से जो़ड़ने वाला हिस्से को जुलाई में आम लोगों के लिए खोले जाने की आशंका है. पीडब्लयूडी के अधिकारियों का कहना है कि सेवानगर रेलवे स्टेशन के पास 126 मीटर के निर्माण को छोड़कर इस रोड का लगभग सारा काम पूरा हो चुका है.

2010 में सरायकालेखां से लेकर जेएलएन स्टेडियम के बीच बारापुला एलिवेटेड रोड का 4 किमी लंबा पहला हिस्सा ऑपरेशनल है. उद्घाटन के लिए तैयार नए हिस्से की लंबाई 2 कीमी है. इस रोड के नए हिस्से को पूरा करने की डेडलाइन 2015 तक थी, जिसे बढ़ाकर सितंबर 2017 और फिर मार्च 2018 कर दिया गया.

इस प्रोजेक्ट में कई अङचनें आने के कारण प्रोजेक्ट काफी लेट हुआ. पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि रेलवे ने अपनी जमीन पर कार्य की अनुमति देने में लगभग डेढ़ साल का वक्त लिया. इस एलिवेटेड रोड के चालू होने से साउथ दिल्ली में रहने वाले और वहां आने-जाने वालों को काफी सहूलियत मिलेगी, साथ ही गाजियाबाद और नोएडा से आने-जाने वाले लोगों को भी आसानी होगी.

अवश्य पढ़ेंः अब खाली-खाली दिखेंगी लक्ष्मी नगर की सड़कें, जानिए क्या है कारण

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *