News Politics

‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का गलत इस्तेमाल न करे मोदी सरकारः रणदीप सुरजेवाला

नई दिल्ली: कांग्रेस ने एक बार फिर गुरुवार को पीएम मोदी सरकार पर निशाना साधा. इस बार उन्हें सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर चिह्नित किया गया है. कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ‘मोदी सरकार सर्जिकल स्‍ट्राइक की वीरगाथा को वोट जुटाने के लिए इस्तेमाल कर रही है. एक तरफ मोदी सरकार ‘जय जवान, जय किसान’ के नारे का गलत राजनीतिक उपयोग कर रही है तो दूसरी तरफ ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ को वोट हथियाने के लिए इस्तेमाल करने का शर्मनाक प्रयास कर रही है.’ कांग्रेस नेता का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह के कार्यकाल में भी सेना ने कई ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया लेकिन उन्‍होंने कभी इसका फायदा नहीं लिया.

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस की तत्‍कालीन अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी सेना के कदम और सरकार का पूर्ण समर्थन किया था लेकिन मोदी सरकार और बीजेपी इसे वोट पाने का साधन नहीं बना सकती. उन्‍होंने बताया कि सर्जिकल स्‍ट्राइक को लेकर बीजेपी ने लखनऊ और आगरा में तत्‍कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर के लिए सम्‍मान समारोह भी आयोजित कर डाला. इतना ही नहीं जान की बाजी देश के सौनिकों ने लगाई और इसपर महिमामंडन बीजेपी ने मोदी जी का किया.

कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने तो हद कर डाली जब सेना के 70 साल के साहसी इतिहास और बलिदान का अपमान करते हुए एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा कि 68 सालों में पहली बार भारतीय सेना एलओसी के पार गई. इतना ही नहीं उन्‍होंने सबके सामने घोषणा कर दी कि बीजेपी पूरे देश में सर्जिकल स्‍ट्राइक का फायदा उठाएगी.

सुरजेवाला का कहना है कि मोदी सरकार की विफलता का सबसे बड़ा सबूत यही है कि सितंबर 2016 की सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद 146 सैनिक शहीद हो चुके हैं. इतना ही नहीं पाकिस्‍तान 1600 से ज्‍यादा बार नियंत्रण रेखा का उल्‍लंघन कर चुका है और 79 आतंकवादी हमलों ने सरकार के झूठे दावों की पोल खोल दी है.

अवश्य पढ़ेंः क्या आपातकाल की दुहाई देने से अच्छे दिन आजाएंगे- रणदीप सुरजेवाला

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *