Delhi Top News News

शुरू होगी केजरीवाल की गांधीगिरी, रविवार को PM आवास जाकर ‘हाथ जोड़ेंगे’ AAP नेता

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने सहयोगी के साथ एलजी निवास पर पांचवे दिन भी डटे हुए हैं. इसमें सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया पिछले चार दिनों से अनिश्चितकालीन भूख हङताल पर हैं. इसी बीच गुरुवार को एलजी ने गृह मंत्री मे मुलाक़ात की. इसके अलावा, बीजेपी विधायकों द्वारा भी मुख्यमंत्री केजरीवाल के दफ्तर के वेटिंग रूम में धरना जारी है. आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा भी विधायकों के साथ धरने पर बैठे हैं. इसके साथ ही बीजेपी विधायकों ने 40 फीट लंबा बैनर लहराया, जिसमें लिखा था कि दिल्ली सचिवालय में कोई हङताल नहीं है, दिल्ली सीएम छुट्टी पर हैं.

आम आदमी पार्टी ने रविवार को प्रधानमंत्री निवास का घेराव का ऐलान किया, जिसके तहत आज शाम को विधायकों की बैठक भी होनी है. इस प्रक्रिया के बाद पार्टी ने डोर टू डोर राशन डिलीवरी योजना को मंजूरी के लिए गांधीगिरी करेगी. जिन तीन मांगों को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता धरना पर हैं, उन पर अब पार्टी लोगों से राय लेगी, जिसके बाद 10 लाख चिट्ठियां पीएम को भेजी जाएंगी.
आप प्रमुख केजरीवाल ने वीडियो मैसेज जारी री कहा कि आज पीएम को चिट्ठी लिखी, परसों दिल्ली के सभी लोग पीएम के घर निवेदन के लिए जाएंगे. यदि पीएम कुछ नहीं करते तो हम दिल्ली के 10 लाख परिवारों के लोग उस पर साइन करेंगे. आज शाम विधायकों की बैठक भी होनी है.
बीजेपी विधायक ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि जैसे कोई आतंकवादी अपनी मांग को लेकर कब्जा जमाकर बैठ जाता है उसी तरह अरविंद केजरीवाल एलजी हाउस में बैठ गए हैं. कपिल मिश्रा ने ट्वीट द्वारा केजरीवाल को सम्बोधित करते हुए कहा कि केजरीवाल दिल्ली को पानी दो. पानी के लिए आज से दिल्ली सीएम के दफ्तर के क सांसद और तीन विधायक अनिश्चितकालीन भूख हङताल शुरू कर रहे हैं, और एक लेटर माननीय राष्ट्रपति महोदय को भी भेज रहे हैं.

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के हालात मोदी सरकार ने बिगाड़ा, LG अड़ियल रवैया अपना रहे हैं और वे अधिकारियों से हड़ताल खत्म करने को कहें. उन्‍होंने कहा कि एलजी और केंद्र सरकार दोनों आंख पर पट्टी बांध कर बैठे हैं. प्रदूषण को लेकर हमने चिट्ठी लिखी, और मंत्री इमरान हुसैन की मीटिंग का IAS अफसरों ने बहिष्कार किया. उन्‍होंने कहा कि दिल्ली में एक चुनी हुई सरकार के अधिकारों का हनन हो रहा है. जनता और लगभग सभी विपक्षी दल हमारे साथ हैं, हमारा आंदोलन आगे बढ़ रहा है. जल्द ही हो सकता है कि हमे राष्ट्रपति जी से मिलने का मौका मिले, हम उन्हें दिल्ली की स्थिति से अवगत कराएंगे.

दिल्‍ली सचिवालय में धरने पर बैठे बीजेपी विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने सौरभ भारद्वाज के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि  बीजेपी मैं दिल्ली की जनता को पानी दिलाने के लिए धरने पर बैठा हूं. अरविंद केजरीवाल इस धरने से डरे हुए हैं. कभी इमरान हुसैन से झूठी शिकायत करवाते हैं कभी विशेषाधिकार नोटिस, चाहे तुम जेल भिजवा दो पर जब तक लोगों को पानी नहीं मिलेगा मैं इस धरने से नहीं उठूंगा.

आप के बागी विधायक ने केजरीवाल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि जिन दिल्ली वालों को हफ़्तों से पानी नहीं मिला, ज़रा उनकी भी सोचिये अरविंद केजरीवाल जी अनशन आप का फैशन है. पर प्यासा रहना लाखों दिल्ली वालों की मजबूरी हैं. होश में आइये और पानी का काम संभाले.

दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सतेंद्र जैन ने ट्वीट करके कहा कि सुप्रभात साथियों, LG ऑफ़िस में इंतज़ार करते हुए हमें 4 रातें बीत गई, मगर LG साहेब के पास 4 मिनट का समय नहीं निकाल पाए, उम्मीद है प्रधानमंत्री जी ध्यान देंगे.

कपिल मिश्रा दिल्‍ली सचिवालय पर धरने पर बैठे हैं. उन्‍होंने ट्वीट करके बोला कि गुड मॉर्निंग दोस्तों, CM ऑफिस में धरने का तीसरा दिन है. सामने तिरंगा लहरा रहा है. तिरंगे को देखकर एक रोमांच होता हैं, ताकत और साहस मिलता हैं. संकल्प लिया हैं, दिल्ली को धोखा देकर अपनी जिम्मेदारियों से भागने वाले मुख्यमंत्री को काम पर लौटने पर मजबूर कर देंगे.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *