Delhi Top News News

OPPS! लॉन्चिंग के कुछ देर बाद ही प्ले स्टोर से गायब हो गया पतंजलि का APP

नई दिल्ली : योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने बुधवार को WhatsApp को टक्कर देने को लिए किंभो मेसेजिंग ऐप लांच किया था. जिसको एक ही दिन के अंदर 50 हजार बार डाउनलोड किया गया लेकिन इस ऐप को अब प्ले स्टोर से हटा दिया गया है ! जिन लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड किया था उनके फोन के प्ले स्टोर में किंभो ऐप अभी भी दिखाई दे रहा है. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि उनको यह ऐप नहीं मिल रहा.

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि सोशल मीडिया के सेक्टर में अपनी किस्मत आजमाने उतरी है. जिसके लिए पंतजलि ने किंभो (Kimbho) नाम का स्वदेशी मेसेजिंग ऐप लॉन्च किया. इस संबंध में ट्वीट करते हुए पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने जानकारी दी कि, “अब भारत बोलेगा. सिम कार्ड लॉन्च करने के बाद बाबा रामदेव ने नई मेसेजिंग ऐप किंभो लॉन्च की है. अब वॉट्सऐप को टक्कर मिलेगी. हमारा अपना स्वदेशी मेसेजिंग प्लेटफॉर्म. इसे सीधा गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.”

हाल ही में बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लॉन्च किया है. हालांकि यह सिम कार्ड अभी पतंजलि आयुर्वेद कंपनी के कर्मचारियों को दिया जाएगा. इसके साथ ही कुछ महीनों बाद इस सिम कार्ड को आम जनता के लिए लॉन्च किया जाएगा.

आपको बता दें, पतंजलि ने इस सिम को बीएसएनएल के साथ टाईअप कर एक बेहतरीन स्ट्रैटजी भी बनाई है. अगर आप पतंजलि सिम का इस्तेमाल करते हैं तो पतंजलि प्रोडक्ट्स पर आपको 10 प्रतिशत का डिस्काउंट भी मिलेगा. दूसरी तरफ पतंजलि इस सिम में जो फैसिलिटीज लेकर आ रही है उससे तय है कि बड़ी टेलीकॉम कंपनियों की खटिया खड़ी हो जाएगी. खासतौर से अगर रिलायंस जियो को पतंजलि सिम से टक्कर मिले तो इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. बताया जा रहा है कि कस्टमर्स अगर 144 रुपये का रिचार्ज करता है तो उसे 2 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा मिलेगी. साथ में 100 एसएमएस भी फ्री मिलेगा.

5 लाख का जीवन बीमा

इस सिम की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह स्वास्थ्य बीमा को भी कवर कर रही है. कंपनी इस सिम पर 5 लाख का जीवन बीमा और ढाई लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा दे रही है. अगर आप इस समय मार्केट में 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा लेने जाते हैं तो इसके लिए लगभग 7 हजार रुपये प्रति वर्ष पेड करने पड़ते हैं. कुछ कंपनियों के मामले में यह राशि कम या अधिक भी हो सकती है. इस तरह से पतंजलि ने बड़ा दांव चला है और इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि आनेवाले समय में टेलीकॉम सेक्टर में कॉल दरें और सस्ती तो होंगी ही, साथ में अन्य कंपनियां भी इस तरह के ऑफर्स लेकर आ सकती हैं.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *