Delhi Top News News Politics

कांग्रेस नेता ने किया परवेज मुशर्रफ का समर्थन, मचा बवाल

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज के जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर दिए गए बयान पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. सैफुद्दीन सोज ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के एक बयान पर अपना समर्थन दिया है. जिसमें परवेज मुशर्रफ ने कहा था कि कश्मीरी अपनी आजादी चाहते हैं. लेकिन जब उनसे इस बारे में बात की गई तब वह बौखला गए और गुस्सा हो गए. सैफुद्दीन सोज ने अपनी इस बात पर जोर डाला है कि जम्मू-कश्मीर में अगर शांति लानी है तो फिर हर किसी से बात करनी होगी. साथ ही उन्होंने अलगाववादी नेताओं से बात करने का भी समर्थन किया है. लेकिन उन्होंने कहा है कि इस बात का उनकी पार्टी से कोई भी लेना-देना नहीं है.

सैफुद्दीन सोज ने बोला है कि कश्मीर के लोग ना तो हिंदुस्तान के साथ आना चाहते हैं, और ना ही पाकिस्तान के साथ आना चाहते हैं. वह सब लोग सिर्फ आजादी चाहते हैं. पर शायद यह आजादी नामुमकिन है. साथ ही सोज ने कहा है कि केंद्र अगर जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को सुलझाना चाहते हैं तो फिर कश्मीर के लोगों के लिए ऐसा माहौल बनाना होगा. जिससे वह सेफ महसूस कर सकें और बातचीत के लिए तैयार हो जाएं. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बोला है की घाटी में सेना को बढ़ाने से सिर्फ कश्मीरी लोग मारे जाएंगे लेकिन कश्मीर में शांति स्थापित नहीं हो पाएगी.

आपको बता दें कि जब उनसे यह कहा गया कि आप उन अलगाववादियों से बातचीत करने का समर्थन कर रहे हैं जो सिर्फ पाकिस्तान का समर्थन करते हैं. इसी बात को सुनकर सैफुद्दीन सोज बौखला गए और गुस्सा हो गए. साथ ही उन्होंने बोला कि राजनीतिक तौर पर अलगाववादियों से बात जरूर होनी चाहिए. उन्होंने कश्मीर के मुद्दे पर वाजपेयी-मनमोहन और मुशर्रफ के फॉर्मूलों का जिक्र करते हुए कहा है कि दोनों देशों के बीच मेल-जोल बढ़ने ही चाहिए. क्योंकि जब दोनों देश करीब आएंगे तभी बात बनेगी. उन्होंने कहा कि परवेज ने अपने देश के माहौल को काफी अच्छा बना लिया था. जिससे शांति लाई जा सके वह सिर्फ यह एक ही रास्ता है.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *