Delhi Top News News

दाती महाराज केसः हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार

नई दिल्ली: अपनी शिष्या से कथित रूप से बलात्कार के दोषी दाती महाराज उर्फ मदन राजस्थानी केस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को कङी फटकार लगाई है. अदालत ने पुलिस से पूछा कि एक महीने से ज्यादा समय बीत गया है,  इसके बावजूद अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी क्यों नहीं की गई है? एक एनजीओ की याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने यह आदेश दिया. इस मामले की अगली सुनवाई 11 जुलाई को की जाएगी.

दिल्ली सिटिजन फोरम की याचिका पर सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि दिल्ली पुलिस जिस तरह पूरे मामले की जांच कर रही है, उससे तो लगता है कि यह जांच अगले तीन दशकों में भी पूरी नहीं होगी. अदालत ने पुलिस से मामले की कार्रवाई की रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा है. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की क्षमता पर सवाल उठाते हुए कहा कि यदि वो इस मामले की जांच नहीं कर सकती है तो क्या इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी जाए.

याचिका में आरोप लगाया गया था कि दाती महाराज के आश्रमों में कई राजनेता और सरकारी अधिकारी जाते हैं. ऐसे में ये लोग मामले की जांच को प्रभावित कर सकते हैं. याचिकाकर्ता का कहना था कि इस मामले में दिल्ली पुलिस की भूमिका शुरुआत से ही संदेह के घेरे में थी और अब तक क्राइम ब्रांच कोई खास सबूत नहीं जुटा पाई है.

इस मामले में आरोपी दाती महाराज के खिलाफ अपनी ही शिष्या के साथ बलात्कार, अप्राकृतिक यौन संबंध, छेड़खानी जैसे जघन्य अपराधों को लेकर प्राथमिकी दर्ज है. पीड़िता का आरोप है कि करीब दो साल पहले दाती महाराज ने उसके साथ दिल्ली के आश्रम में स्थित मंदिर के अंदर और पाली स्थित आश्रम में रेप की वारदात को अंजाम दिया था. पीड़िता ने दाती महाराज के आलावा उसके तीन अन्य शिष्यों के खिलाफ भी केस दर्ज करवाया है. शुरुआती आनाकानी के बाद दाती महाराज क्राइम ब्रांच के सामने हाजिर हो गए हैं और पूछताछ में सहयोग भी देने लगे.

अवश्य पढ़ेंः टी-20 से पहले टीम इंडिया ने की खूब मस्ती, नए खिलाङियों को भी किया शामिल

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *