Delhi Top News News

GTB अस्पताल में मिलेगा सबको समान इलाज, सरकार के सर्कुलर को HC ने किया खारिज

नई दिल्ली : जीटीबी अस्पताल में दिल्ली के लोगों को इलाज में प्राथमिकता देने वाले राज्य सरकार के सर्कुलर को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. एक एनजीओ की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि राजधानी के किसी भी अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों के साथ किसी भी तरह का भेदभाव अनैतिक है. इसलिए इस याचिका को पूरी तरह से खारिज किया जाता है.

सर्कुलर को भी किया खारिज
पिछले दिनों दिल्ली की सत्ता सीन अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा जीटीबी अस्पताल में राज्य के लोगों को प्राथमिकता दिए जाने वाले सर्कुलर को हाईकोर्ट ने खारिज करते हुए इसे भेदभावपूर्ण वाला करार दिया. बता दें कि कोर्ट में एक याचिका दायर कर कहा था कि राज्य सरकार के सर्कुलर की वजह से दिल्ली के लोगों को अस्पतालों में पर्याप्त इलाज नहीं मिल पा रहा है.

अशोक अग्रवाल ने दी थी सर्कुलर को चुनौती
दरअसल दिल्ली हाईकोर्ट में जीटीबी अस्पताल में दिल्ली के मरीजों को प्रथामिकता देने वाले सर्कुलर को चुनौती दी गई थी. याचिकाकर्ता अशोक अग्रवाल ने जीटीबी अस्पताल में बाहरी मरीजों के इलाज पर रोक लगाने वाले दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के सर्कुलर को हाइकोर्ट में ये कहकर चुनौती दी थी कि सरकार का आदेश आम लोगों के संवैधानिक अधिकार का उल्लंघन है. याचिका में कोर्ट से कहा गया था कि 70 फीसदी गरीब मरीज ही इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में जाते हैं.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *