Delhi Top News News

ईद की रौनक से गुलजार हुए दिल्ली के बाजार, कहीं सेवई की खुशबू तो…

नई दिल्ली : दिल्ली में रहने वाले लोगों की दिलेरी से हर कोई वाकिफ है. जैसा शहर का नाम वैसा ही लोगों का दिल. दिल्ली में कोई भी त्योहार हो बाजारों की रौनक देखते ही बनती है. ऐसे में ईद के लिए बाजार ना सजे ऐसा हो ही नहीं सकता. इस बार ईद 16 मई को मनाई जा रही है, इसलिए ईद की शॉपिंग के लिए बाजार भी लबालब हो गए हैं. लड़के बेशक से एक कदम पीछे हो, लेकिन लड़कियों ने शपिंग की पूरी लिस्ट बना ली है आखिरकार उन्हें क्या खरीदना है.

दिल्ली के बाजारों में ईद पर मिल रहे डिस्काउंट

दिल्ली के तमाम बड़े बाजार कनॉट प्लेस, लाजपत नगर, राजौरी गार्डन, जनपद मार्केट में ना सिर्फ लड़कियों की भीड़ देखी जा रही है, बल्कि यहां पर दुकानदार कई सारे ऑफर और डिस्काउंट दे रहे हैं. सबसे ज्यादा ऑफर कपड़ों और ज्यूलरी पर मिल रहा है. कनॉट प्लेस में तो कई दुकानों पर एक ड्रेस के साथ एक फ्री मिल रही है. तो कहीं ज्वैलरी पर 50 फीसदी तक की छूट दी जा रही है.

सेवई से महक से गुलजार हुई पुरानी दिल्ली

वहीं जामा मस्जिद समेत पूरी पुरानी दिल्ली की गलियां सेवई की खुशबू से महक उठी है. जामा मस्जिद के किनारे लगी दुकानों में सेवई और सूखे मेवे खरीदने के कई सारे ऑप्शन मौजूद हैं. पुरानी दिल्ली में कई दुकानों पर सूखे मेवे और सेवई की कई सारी किस्में मिल रही हैं. जैसे केसर वाली सेवई, नारियल के रस वाली सेवई और फ्रूट्स वाली सेवई. इन सेवई के अलावा इस बार बाजारों में भूनी हुई सेवई की ज्यादा डिमांड है. दुकानदारों का कहना है कि शीरे में आसानी से घुलने वाली सेवई को लोग ज्यादा खरीदना पसंद कर रहे हैं. दुकानदारों का कहना है कि ईद में कुछ ही दिन बचे होने के कारण रात में तीन बजे ग्राहक आ रहे हैं.

शरबत के सामान के लिए चांदनी चौक है बेस्ट जगह

अगर बात दिल्ली की हो रही है और चांदनी चौक का जिक्र ना हो तो ईद कैसे पूरी हो सकती है. ईद की शॉपिंग के दौरान आप कपड़े और ज्वैलरी खरदीने के लिए चांदनी चौक जा रही हैं तो आपको कई सारे ऑप्शन मिल जाएंगे. जब इतनी दूर गए ही हैं तो मेहमानों को फ्रेश करने वाला शरबत का सामान भी खरीद ही लीजिए. चांदनी चौक में कई ऐसी दुकानें हैं जहां पर आपको शरबत की कई सारी क्वालिटी और टेस्ट मिल जाएंगे. नींबू, खजूर, मिक्स फ्रूट समेत कई सारे शरबत के लिए विकल्प मौजूद हैं.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *