Delhi Top News News

ऑनलाइन ठगी करने वाले मास्टर माइंड को पकड़ने के लिए इस राज्य पहुंच गई दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली : जब बात लोगों की रक्षा और सुरक्षा की आती है तो हर कोई सावधान हो जाता है, चाहे वो प्रशासन हो या फिर पुलिस. आज के वक्त में दिल्ली हो या फिर कोई भी जगह देखने में आता है कि ज्यादातर चोरियां ऑनलाइन ही होती है. दिल्ली पुलिस ने एक ऐसी ही ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह को हिरासत में लिया है.

दिल्ली पुलिस ने अपनी कार्रवाई करते हुए प्रदेश के बाहर अपराधियों की जानकारी इक्ट्ठा करते हुए झारखण्ड के जामताड़ा यानी मोबाइल बैंकिंग ठगी के मामलों का वो ठिकाना, जो अब सिर्फ़ हिंदुस्तान ही नहीं, बल्कि हिंदुस्तान से बाहर भी बदनाम हो चुका है.

हेलो मास्टर के नाम से मशहूर राम कुमार मंडल ठगी के मामले में इतना माहिर है कि अपने मोबाइल फ़ोन से किसी को भी कॉल लगाकर पहले उसका भरोसा जीतता और फिर उसके बैंक अकाउंट पर हाथ साफ कर देता. इस तरह से वो अब तक करोड़ों के वारे-न्यारे कर चुका है.

आनंद विहार के एक शख्स ने इस सिलसिले में पुलिस से शिकायत की थी. शख्स ने पुलिस को बताया कि 13 मई को एक शख्स ने पीड़ित से फ़ोन पर कहा कि वो रिजर्व बैंक से बोल रहा है. और उसके एकाउंट के वेरिफिकेशन के लिए उसे कुछ डिटेल की ज़रूरत है.

इसके बाद बातों ही बातों में उस शख्स ने पीड़ित से उसके अकाउंट की सारी जानकारी ले ली. और तो और ठगी के दौरान उसके पास फ़ोन पर आया ओटीपी भी उससे पूछ लिया गया. पीड़ित के बैंक अकाउंट से महज़ दस सेकेंड में एक लाख 85 हजार रुपये उड़ा लिए गए.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *