Delhi Top News News

आंधी-तूफान और बारिश से परेशान हुई दिल्ली, कई उड़ानों पर पड़ा असर

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में रविवार शाम अचानक मौसम बदला और धूल भरी आंधी चलने लगी. शाम चार बजे के करीब दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, और फरीदाबाद में अचानक मौसम ने करवट ली. शाम को धूल भरी आंधी चलने के कुछ देर बाद ही कुछ इलाकों में बारिश शुरू हो गई. अचानक मौसम में बदलाव आने के कारण दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं, एयरपोर्ट पर कई उड़ानों को फिलहाल रोक दिया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में मौसम खराब होने के कारण श्रीनर-दिल्ली की फ्लाइट को अमृतसर डायवर्ट कर दिया गया.अब तक इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 10 से ज्यादा उड़ानों को डायवर्ट किया जा चुका है. इतना ही नहीं सड़कों के अलावा मेट्रो से सफर करने वाले लोगों को भी आंधी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा. दिल्ली मेट्रो ने नोएडा-द्वारका लाइन को खराब मौसम के कारण आधे घंटे तक के लिए रोक दिया.

दिल्ली में मौसम खराब होने की विभाग ने पहले ही जताई थी आशंका
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) ने शनिवार को चेतावनी दी थी कि दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में रविवार को तूफान आ सकता है. इसके अलावा राजस्थान के कई हिस्सों में अगले दो दिनों में धूल भरी आंधी चलने की भी आशंका जताई थी. विभाग के अनुसार, शनिवार को अधिकतम 42.2 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. विभाग का कहना था कि शनिवार को अधिक तापमान के कारण दिल्ली में रविवार को तेज हवाएं चल सकती हैं.

 

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *