Delhi Top News Education

डीयूः चौथी कटऑफ जारी, इतने फीसदी अंकों पर मिलेगा दाखिला

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले की प्रक्रिया के बीच चौथी कट ऑफ (Delhi University Fourth Cut Off)  जारी हो चुकी है. जिसके अंतर्गत जनरल कैटेगरी के लिए ज्यादातर कॉलेजों में कई कोर्सेज के लिए एडमिशन बंद हो गए हैं. वहीं रिज़र्व कैटेगरी के लिए एडमिशन अभी भी जारी हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी में चौथी कट ऑफ के बेस पर 6 जुलाई से 9 जुलाई तक एडमिशन होंगे. कई कोर्सेज में कट ऑफ 0.25 फीसदी से लेकर 2 फीसदी तक गिरी है.

उत्तरी परिसर के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (SRCC) में जनरल कैटेगरी के लिए एडमिशन बंद हो चुके हैं. यहां बीए ईकोनॉमिक्स ऑनर्स में ओबीसी के लिए 96 फीसदी और एसटी के लिए 90.75 फीसदी कट ऑफ गई है. हालांकि, एससी कैटेगरी के लिए यहां एडमिशन बंद हो गए हैं.

वहीं हिंदू कॉलेज में कई कोर्सेज में दाखिले बंद कर दिए गए हैं. यहां पर बीए इकोनॉमिक्स ऑनर्स में जनरल के लिए 97.25 फीसदी, ओबीसी के लिए 94 फीसदी और पीडब्लूडी के लिए 88 फीसदी कट ऑफ गई है.

किरोड़ीमल (KMC) में कई कोर्सेज में एडमिशन बंद होने के बाद फिर से एडमिशन हो रहे हैं. यहां बीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए  93.75 फीसदी, बीकॉम के लिए 96.25 फीसदी, बीकॉम ऑनर्स 96.75 फीसदी और बीए हिंदी ऑनर्स में  87.5 फीसदी अंकों की जरूरत होगी.

दक्षिणी परिसर के गार्गी कॉलेज (Gargi College) में बीए प्रोग्राम में 91 फीसदी, बीए ऑनर्स अप्लाइड साइकोलॉजी में 96.5 फीसदी, बीए ऑनर्स अंग्रेजी 94 फीसदी, राजनीतिशास्त्र में 93.5 फीसदी, बॉटनी में 90.66 फीसदी, बीएससी लाइफ साइंस में 89 फीसदी अंकों पर एडमिशन होगा.

रामजस कॉलेज (Ramjas College) में बीए में 93.75 फीसदी, इकोनॉमिक्स ऑनर्स में 96.75 फीसदी, अंग्रेजी ऑनर्स में 95.25 फीसदी, इतिहास में 94.75 फीसदी अंकों पर एडमिशन होगा.

अवश्य पढ़ेंः यूजीसी नेटः इन तरीकों से बिना दबाव परीक्षा में पाएं सफलता

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *