Delhi Top News Jobs

सरकारी नौकरी: IIT दिल्ली में निकली है बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में नौकरी की तलाश कर रहे युवकों को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) सुनहरा अवसर दे रही है. संस्थान की ओर से एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट के 50 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन के इच्छुक है, वह नीचे दी गई सारी जानकारियों को ध्यान से पढ़ें. नीचे दी गई जानकारी के अलावा अभ्यर्थियों को कोई और जानकारी चाहिए तो वह www.iitd.ac.in पर जाकर क्लिक कर सकते हैं और सभी जानकारियों का प्राप्त कर सकते हैं.

योग्यता : इन पदों के लिए वह सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ B.E./B.Tech प्राप्त की हो. ध्यान रहे कि इन पदों पर दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

एक्सपीरियंस : इन पदों के लिए अभ्यर्थी के पास कार्यक्षेत्र में न्यूनतम 2 साल का अनुभव होना अनिवार्य है.

उम्र सीमा : जो इन उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं 20.12.2018 तक उनकी उम्र 45 साल होनी चाहिए.

कैसे होगा चयन : इन पदों के लिए पहले अभ्यर्थियों से लिखित परीक्षा ली जाएगी. जो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में पास होंगे, उन्हें ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के लिए फोन किया जाएगा. इंटरव्यू के बाद ही अभ्यर्थी की नियुक्ति की जाएगी

सेलेब्स : बता दें कि यह नियुक्तियां सिर्फ राजधानी दिल्ली में स्थित कार्यलय में ही होंगी. इन परीक्षाओं के लिए प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा तैयारी कर ली गई है और जल्द ही इसका सेलेबस भी जारी कर दिया जाएगा.

पे-स्केल: 70000 – 80000 रुपये.

अंतिम तारीख: एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 दिसंबर से शुरू हो गई है. उम्मीदवार 20 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *