Delhi Top News News

पूर्वी दिल्ली में हुई कानूनी कार्रवाई, अनऑथराइज्ड कंस्ट्रक्शन से 10 प्रोपर्टी हुई सील

नई दिल्लीः राजधानी के पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में अवैध निर्माण के चलते जगह-जगह कानूनी कार्रवाइ की गई. जिसमें अवैध फैक्ट्रियों, अनऑथराइज्ड कंस्ट्रक्शन, स्टिल्ट पार्किंग के मिसयूज और एनक्रोचमेंट के खिलाफ ईस्ट एमसीडी का अभियान गुरुवार को भी जारी रहा. इस दौरान 10 प्रॉपर्टी पर सील लगाई गई, जबकि कई जगह से एनक्रोचमेंट हटाया दिया गया.

शाहदरा नॉर्थ ज़ोन में गुरुवार को सोनिया विहार के अंतर्गत 6 फैक्ट्रियों को और स्टिल्ट पार्किंग के मिसयूज के चलते 2 प्रॉपर्टी को सील किया गया. गौतमपुरी इलाके में भी एक निर्माणाधीन मकान पर तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई.

दुर्गापुरी रेड लाइट से लोनी अथॉरिटी तक और अशोक नगर अंडर फ्लाइओवर के आसपास से एनक्रोचमेंट हटाकर 10 किलोमीटर का एरिया साफ किया गया. प्रक्रिया के दौरान 56 सामान जब्त किए गए. शाहदरा साउथ जोन के वेस्ट विनोद नगर में स्टिल्ट पार्किंग के मिसयूज पर दो प्रॉपर्टी पर सील लगाई गई. दिलशाद गार्डन, लक्ष्मी नगर और कृष्णा नगर में एक-एक प्रॉपर्टी पर हथौड़ा चलाया गया.

विश्वास नगर एरिया में अतिक्रमण हटाते हुए 34 सामान जब्त किए, जबकि 30 थड़े तोड़ दिए गए.  दिलशाद गार्डन डियर पार्क के पास एनक्रोचमेंट हटाते हुए 30 आइटम्स जब्त किए. हेल्थ डिपार्टमेंट ने 3 खोमचों का चालान किया और विश्वास नगर की संजय अमर कॉलोनी में दो डेयरी सील कीं.

अवश्य पढ़ेंः राजधानी में इस अस्पताल को सबसे बङा बनाने की हुई तैयारी

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *