Delhi Top News News

पीडब्ल्यूडी का फैसला, इन सात जगह पर बनेगा फुटओवर ब्रिज

नई दिल्लीः दिल्लीवासियों को जल्द ही भीङ-भाङ वाली सङक पार करने की समस्या से छुटकारा मिलने वाला है. क्योंकि दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में पैदल यात्रियों को सड़क पार करने में सहूलियत देने का विचार किया है. जिसके लिए, राजधानी में सात फुटओवर ब्रिज बनाने की मंजूरी दी है. पीडब्ल्यूडी द्वारा ये फुटओवर ब्रिज आरटीआर मार्ग, नेल्सन मंडेला मार्ग, सराय काले खां बस अड्डा, महात्मा गांधी मार्ग (शकूरपुर गांव) के इनर रिंग रोड, तमिल संगम मार्ग, हरस्वरूप कॉलोनी और माया पुरी में बनाया जाएगा.

बता दें कि, पीडब्ल्यूडी ने तीन अन्य फुट ओवरब्रिज निर्माण के प्रस्ताव को जगह की कमी और पैदल यात्रियों की कम संख्या का हवाला देते हुए खारिज कर दिया. यह फैसला हाल ही में पीडब्ल्यूडी की फुट ओवर ब्रिज समिति ने किया. इस बैठक की अध्यक्षता विभाग के मुख्य सचिव मनोज कुमार परीदा ने की थी.

बैठक में आरटीआर मार्ग के लिए फुटओवर ब्रिज को मंजूरी देते हुए इस रोड पर किए गए सर्वे के मुताबिक बताया गया कि यहां एक दिन में 1,894 लोगों ने पैदल चलकर सड़क पार की, जबकि यहां 12 घंटों की समयसीमा में 84,407 वाहनों की ट्रैफिक डेंसिटी थी.

अवश्य पढ़ेंः मॉनसून में दिल्ली के नाले बनेंगे लोगों के लिए मुसीबत!

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *