Delhi Top News News

15 जून तक यूपी पहुंचेगा मॉनसून, आज दिल्ली में हो सकती है बारिश

नई दिल्ली : देश में मानसून ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग के अनुसार केरल में समय से तीन दिन पहले मानसून ने दस्तक दे रहा है. केरल में मानसून पहुंचते ही उत्तर भारत में भी सबको गर्मी से थोड़ी राहत की आस दिखने लगी. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार(2 जून) को दिल्ली में बारिश होने की उम्मीद है. इससे दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिल सकती है.

बीते कई दिनों से उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक आए-आए आंधी-तूफान में करीब 175 से अधिक लोगों की हुई मौत के बाद मौसम विभाग नें एक बार फिर मौसम में बदलाव को लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया है.

इस दौरान मौसम विभाग ने पूर्वी-पश्चिमी यूपी के कई जिलो में एक बार फिर आंधी-तूफान औऱ बारिश के साथ ओले पड़ने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक बुधवार को गोरखपुर, देवरिया, महाराजगंज, बलिया, बलरामपुर और बिजनौर सहित पूर्वी-पश्चिमी यूपी के कई जिलो में एक बार फिर से तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है.

जेपी दत्ता के अनुसार इन जिलों में बारिश की संभावना ज्यादा तो नहीं है लेकिन गरज चमक के साथ तेज हवाएं और हल्की बारिश हो सकती है. इतना ही नहीं मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी यूपी के कई जिलों में आंधी-तूफान की स्थिति बने रहने की संभावना जताई है. वहीं मॉनसून को लेकर जेपी गुप्ता कहते हैं कि यह केरल पहुंच चुका है. इसके 15 जून तक उत्तर प्रदेश पहुंचने की उम्मीद है.

बता दें 2 मई के बाद से उत्तर प्रदेश लगातार आंधी के कहर को झेल रहा है. प्रदेश के कई जिलों में भारी जान और माल की तबाही हो चुकी है. इसमें आगरा सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *