Delhi Top News Sports

वरिष्ठ पत्रकार बने डीडीसीए के नए अध्यक्ष, 517 वोट से हराकर बढ़ें आगे

नई दिल्लीः इंडिया टीवी में अपने अंदाज़ से सभी का इंटर्व्यू लेने वाले रजत शर्मा पूर्व क्रिकेटर मदन लाल को 517 वोट से हराकर सोमवार को दिल्ली व जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के नए अध्यक्ष बने. इसके अलावा रजत शर्मा के समूह ने सभी 12 सीटों पर अपनी धाक जमा ली. आपको बता दें कि चुनाव में रजत शर्मा के पक्ष में 54.40 फीसदी वोट पङे हैं. जहां शर्मा को 1,531 वोट प्राप्त हुए, वहीं मदन लाल को 1,004 वोट में संतुष्ट होना पङा.

आपको बता दें कि चुनाव के दौरान नोटा का भी उपयोग किया गया. इसमें बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष की पत्नी शशि राकेश बंसल से उपाध्यक्ष पद का चुनाव हार गईं, जिससे उन्हें बङा झटका लगा है. राकेश ने शशि को 278 वोट से मात दी, उन्हें 1,364 वोट मिले जबकि शशि को 1,086 वोट हासिल हुए.

रजत शर्मा और उनके पैनल की उम्मीदवारों को सत्तारूढ़ दल के एक बङे नेता का समर्थन हासिल था और भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा भी उनका पुरजोर समर्थन करते नज़र आए. बता दें कि बत्रा पूर्व में डीडीसे के कोषाध्यक्ष रह चुके हैं. डीडीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि शर्मा को वरिष्ठ कैबिनेट का समर्थन मिलने के बाद से दूसरे उम्मीदवार के जीतने की संभावना न के बराबर थी.

विजयी उम्मीदवारों में खेल समिति के पूर्व अध्यक्ष विनोद तिहाङा (1,374) वोट से शामिल हुए जिन्होंन सचिव पद के चुनाव में करीबी प्रतिद्वंदी मंजीत सिंह (998) को 376 वोट से हराया. चुनाव जीतने वाले अन्य उम्मीदवारों में राजन मनचंदा, ओमप्रकास शर्मा और संजय भारद्वाज शामिल हैं. वहीं रेणु खन्ना महिला निदेशक बन गईं हैं. इसके साथ ही आलोक मित्तल, नितिन गुप्ता, अपूर्व जैन सुधार कुमार अग्रवाल और शिव नंदन शर्मा डीडीसीए के पांच निदेशक के तौर पर चुने गए हैं.

अवश्य पढ़ेंः BCCI ने जब विराट किया तो अवॉर्ड तो ऐसा था अनुष्का का Reaction

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *