Delhi Top News News

वंदे भारत एक्‍सप्रेस पर हुआ पथराव, ड्राइवर की स्‍क्रीन और 7 कोचों की साइड विंडो टूटीं

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के अछल्दा के पास उड़ते हुए पत्थर के टुकड़े के आ लगने से वंदे भारत एक्सप्रेस के कुछ कोचों के साइड विंडो और ड्राइवर स्क्रीन क्षतिग्रस्त हो गए.

शाम 7.46 बजे वंदे भारत एक्‍सप्रेस पर हुआ पथराव
उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने कहा, “अछल्दा, कानपुर-टुंडला सेक्शन के पास एक घटना में शनिवार शाम 7.46 बजे पत्थर के टुकड़े उड़कर आ लगने से वंदे भारत एक्सप्रेस के मुख्य ड्राइवर की स्क्रीन और सात कोचों के आठ साइड विंडो को नुकसान पहुंचा है.”

Vande Bharat Express वंदे भारत एक्‍सप्रेस
Vande Bharat Express (वंदे भारत एक्‍सप्रेस)

उन्होंने कहा, “वंदे भारत एक्सप्रेस की ओर उस समय कई पत्थर को टुकड़े उड़ते हुए आ लगे, जब उसके बगल वाली लाइन से गुजर रही 12424 डिब्रूगढ़ राजधानी से एक मवेशी कुचला गया था. पत्थर से ड्राइवर की विंडस्क्रीन और कोच नंबर सी4, सी6, सी7, सी8, सी13 की खिड़कियों और सी12 के दो कांच पैनलों को नुकसान पहुंचा.

पथराव के बावजूद वंदे भारत एक्‍सप्रेस ने जारी रखा सफर

इस नुकसान का आकलन यात्रा कर रही तकनीकी टीम ने किया. सावधानीपूर्वक परीक्षण के बाद, ट्रेन को अपनी सामान्य गति से आगे की यात्रा जारी रखने के लिए सही पाया गया.

अधिकारी ने कहा कि रेलवे ने यह सुनिश्चित करने के लिए कि ट्रेन समय पर चले और यात्रियों को कोई असुविधा नहीं हो, क्षतिग्रस्त खिड़कियों पर सुरक्षा शीट्स लगवाईं.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *