Delhi Top News News

दिल्ली में गर्मी का सिर्फ ट्रेलर आया है, फिल्म अभी बाकी है दोस्त

नई दिल्ली : मई के महीने में ही गर्मी और लू के थपेड़ों से परेशान हो रहे दिल्लीवालों के लिए तो यह सिर्फ एक शुरुआत है. अभी गर्मी का असली कहर तो देखना बाकी है. मंगलवार को तापमान 44 डिग्री पर पहुंच गया, पालम में टेंपरेचर 46 पर जा पहुंचा.मौसम विभाग के अनुसार, आज गर्मी और बढ़ेगी, तापमान 45 डिग्री तक जा सकता है. मंगलवार को सीजन का सबसे गर्म दिन रहा और 5 साल का रिकॉर्ड भी टूट गया.

इस सप्ताह दिल्ली को सताएगी सबसे ज्यादा गर्मी

मौसम विभाग के मुताबिक इस सप्ताह दिल्लीवालों को गर्मी और लू का कहर सबसे ज्यादा सताने वाला है. हालांकि विभाग ने यह भी कहा है कि 24 मई को तापमान में थोड़ी सी गिरावट दर्ज की जा सकती है. बुधवार को दिल्ली के सफदरजंग का तापमान सामान्य से 4 डिग्री तो पालम का तापमान सामान्य से 6 डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया. दिल्ली के बाकी हिस्सों में भी गर्मी ने परेशान किया. लोदी रोड में 43.3, रिज में 44.3, आया नगर में 44.7, मंगेशपुर और नजफगढ़ में 43.7 तापमान दर्ज किया गया.

गुरुवार को आ सकती है दिल्ली में आंधी

मौसम विभाग का कहना है कि गर्मी के बीच दिल्लीवालों को थोड़ी सी राहत गुरुवार को मिल सकती है. गुरुवार को आंधी के आसार हैं, लेकिन दोपहर बाद आने से बहुत अधिक राहत मिलने की संभावना नहीं है. स्काइमेट के अनुसार, दोपहर से शाम तक खुली धूप में न निकलना ही बेहतर होगा. बच्चों को खुले में बिल्कुल निकलने न दें। पानी अधिक पिएं.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *