Delhi Top News Entertainment

Veere Di Wedding Review : दिल्ली के 4 जिंदादिल लोगों की कहानी

नई दिल्ली : सोनम कपूर, करीना, स्वरा भास्कर की फिल्म वीरे दी वेडिंग पर्दे पर रिलीज हो गई है. ये फिल्म दिल्लीवालों को काफी पसंद आने वाली है. चार दोस्तों की तो आपने बहुत फिल्में देखी होगीं लेकिन अपनी जिंदगी खुद की शर्तों पर तय करने वाली चार सहेलियों की कहानी कम ही देखने को मिली होगी. फिल्म में चार सहेलियां है. करीना, सोनम, स्‍वरा और शिखा तलसानिया. कालिंदी (करीना कपूर) शादी के झंझटों में फंसी हुई है. शादी करना और रिश्तेदारों की उम्मीदों पर खरा उतरने उसे बहुत मेहनत का काम लगता है.

लेकिन वह वक्त के साथ बहती जाती है क्योंकि उसे किसी के साथ प्यार हो जाता है. अवनी (सोनम कपूर) को सोलमेट नहीं मिल रहा है. उसकी मां दिन-रात उसके लिए जीवनसाथी ढूंढने में लगी है.साक्षी (स्वरा भास्कर) रिलेशनशिप में बंधने के लिए बनी ही नहीं है और मीरा (शिखा तल्सानिया) एक विदेशी से शादी कर चुकी है.उसका एक बच्चा भी है लेकिन उसकी शादीशुदा जिंदगी सही नहीं चल रही होती जिसे लेकर वो बहुत परेशान रहती है.चार दोस्तों की इस कहानी को देखकर कभी-कभी आपको हंसी आती है तो कभी आप इमोशनल भी हो जाते हैं. फिल्म में लव, सेक्स, रिलेशनशिप, शादी और दोस्ती पर खुलकर बात हुई है.

Veere Di Wedding को आप दिल चाहता है फीमेल वर्जन कह सकते हैं और प्‍यार का पंचनामा का जवाब भी मान सकते हैं. फिल्म में बेहतरीन डायलॉग्स हैं जो आपको कहानी के साथ जोड़कर रखते हैं. लेकिन किसी जगह पर ऐसा भी लगता है कि इन्हें और बेहतर किया जा सकता था. महिलाओं को हमारे समाज में इतना बोल्ड डाइजेस्ट करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन अगर एक पुरुष अपनी भावनाओं को स्वभाविकर रूप से जाहिर करने का अधिकार रखता है तो महिलाएं क्यों नहीं.

देखिए वीडियो

 

ये फिल्म इस रुढ़िवादी सोच को तोड़ने का काम तो जरूर करती है. वीरे दी वेडिंग की चारों सहेलियां समाज की किसी न किसी परंपरा पर सवाल उठा रही हैं. लेकिन क्‍या आम लड़क‍ियों से जुड़ी बातें, वे उठा पाती हैं या नहीं इसके लिए वीरे दी वेडिंग देखी जा सकती है.शशांक खेतान के निर्देशन में बनी इस फिल्म की शूटिंग दिल्ली और फुकेट में हुई है. इसे अनिल कपूर की बेटी रिया कपूर ने प्रोड्यूस किया है.करीना कपूर के अलावा इस फिल्म में सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, शिखा तलसानिया और सुमित व्यास भी नजर आएंगे.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *