Delhi Top News Education

सिर्फ एक जानकारी डालते ही पूरा भर जाएगा आपका DU का एडमिशन फॉर्म

नई दिल्ली : देश की प्रख्यात विश्वविद्यालयों में शामिल दिल्ली यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएशन कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है. डीयू में दाखिला लेने के लिए छात्र कितने उत्सुक हैं इस बात का अंदाजा सिर्फ इसी बात से लगाया जा सकता है कि दाखिले की प्रक्रिया शुरू होने के महज 48 घंटे के भीतर ही 80 हजार छात्र रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैंत.अभी सीबीएसई समेत कई स्टेट बोर्ड का रिजल्ट आना बाकी है. माना जा रहा है कि महीने के आखिरी में डीयू में एडमिशन के लिए और भी ज्यादा छात्र आएंगे.

जानें, CBSE Class 10th Result 2018 की Date, Cbse.Nic.In. पर इस दिन ऐसे चेक करें रिजल्‍ट

इस बार फ्रेंडली है डीयू का एडमिशन प्रोसेस

पिछले सालों के मुकाबले इस साल डीयू का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन काफी फ्रेंडली है. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक पिछले 2 दिनों में मेरिट वाले यूजी कोर्सों के लिए करीब 40 हजार स्टूडेंट्स अपना फॉर्म भर चुके हैं, वहीं 12 एंट्रेंस वाले कोर्सों के लिए करीब 17 हजार स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरा है. डीयू के एक अधिकारी का कहना है कि इस बार एडमिशन प्रोसेस फास्ट है, इसलिए छात्र इस ओर ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं.

20 मई को है JEE अडवांस्ड का पेपर, जानें कुछ खास और काम की बातें

जिन छत्रों का नहीं आए रिजल्ट वो भी कर सकते हैं डीयू में अप्लाई

अगर आपने डीयू का फॉर्म भर दिया है तो कोई बात नहीं अगर नहीं भरा है तो फॉर्म भरते वक्त इस बात का ध्यान रखें की 12वीं कक्षा का रोल नंबर ही डालें. फॉर्म भरते वक्त रोल नंबर डालने के कुछ देर बाद ही सारी जानकारियां खुद ब खुद अपलोड हो जाएंगीं. स्टूडेंट्स रिजल्ट ‘अवेटेड’ लिखकर भी पूरा फॉर्म भर सकते हैं और फीस भी जमा कर सकते हैं. रिजल्ट आने के बाद वे फॉर्म एडिट कर सकते हैं, प्रिव्यू देखकर फॉर्म जमा कर सकते हैं.

 

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *