Entertainment

Raazi Movie Review : दिल्‍लीवालों को क्‍यों देखनी चाहिए आलिया भट्ट की ‘राजी’?

राजी को अगर नारी शक्ति से जोड़कर देखा जाए तो आलिया भट्ट की अब तक की सबसे शानदार फिल्म यही है. जितनी एक्टिंग दमदार है उतना ही मेघना गुलज़ार का डायरेक्शन शानदार है. भारतीय सेना ने जवान जो सरहदों पर लड़ते हैं और देश के लिए अपनी जान न्यौछावर करते हैं कुछ ऐसी ही आलिया की कहानी है, लेकिन उसकी शाहदत को ना तो कोई मेडल मिलता है और ना ही कोई मुआवजा. देश की रक्षा के लिए और खुफिया जानकारी इकट्ठा करने के लिए आलिया ने जो मेहनत की है वो वाकई तारीफ के काबिल है.

इतिहास के लिहाज से देखा जाए तो इसमें 1971 युद्ध का जिक्र किया गया है जो सोचने पर थोड़ा सा मजबूर करेगा. फिल्म के गाने, सीन हर चीज इतनी परफेक्ट है कि आपको एक पल के लिए सही पर झकझोंर कर रख देंगे. फिल्म के सीन आपको हर पंच पर सोचने पर मजबूर कर देंगे. देशभक्ति के लिहाज से कई दमदार डायलॉग हैं जो आपको सोचने पर मजबूर कर देंगे.

राजी में दमदार है आलिया की एक्टिंग

आलिया की एक्टिंग इस फिल्म में बिल्कुल अलग लेवल की है. ‘उड़ता पंजाब’ जब आई थी, तो लगा था कि ये आलिया के करियर का सबसे दमदार किरदार है, लेकिन सहमत इस पर भारी पड़ती है.विकी कौशल, रजत कपूर, सोनी राजदान, शिशिर शर्मा (इकबाल के पिता के रोल में) सब ने शानदार एक्टिंग की है, लेकिन अगर ये कहा जाए कि फिल्म आलिया अपने कंधों पर अकेले लेकर चली हैं, तो इसमें कुछ गलत नहीं होगा.

क्यों देखें
पिछले कुछ समय में आई बेस्ट फिल्मों में से एक है ‘राज़ी’ आलिया की शानदार एक्टिंग, मेघना गुलज़ार के कुशल डायरेक्शन के लिए ये फिल्म जरूर देखी जानी

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *