Delhi-Weather
Delhi Top News News

आंधी-तूफान के कहर के बाद आज कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम, पढ़ें…

नई दिल्ली : रविवार रात दिल्‍ली समेत देश के कई राज्‍यों में आंधी-तूफान के कहर बरपाने के बाद सोमवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में आसमान साफ रहा. हालांकि मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना भी जताई है.

अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने DelhiLatestNews.com को जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. अधिकारी के अनुसार, सुबह करीब 8.30 बजे उमस का स्तर 60 फीसदी रहा.

इससे पहले रविवार को अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था। शहर में चली धूल भरी आंधी के चलते दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 18 लोग घायल हो गए थे. तेज हवाओं के चलने और बारिश की वजह से रविवार को हवाई यातायात और मेट्रो सेवा बाधित हुई. दिल्ली के कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति भी प्रभावित हुई.

उल्‍लेखनीय है कि रविवार को आई धूलभरी आंधी-तूफान, ओला वृष्टि और आकाशीय बिजली की वजह से उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और दिल्ली में 53 लोगों की मौत हो गई थी. गृह मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी. गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, 13-14 मई के बीच की रात उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली व तूफान के कारण 39 लोग मारे गए, जबकि आंध्र प्रदेश में नौ लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. पश्चिम बंगाल में सात और दिल्ली में एक शख्स की मौत हो गई थी. गृह मंत्रालय के बयान में कहा गया कि कुल 65 लोग घायल हुए हैं। इनमें से उत्तर प्रदेश में 53, पश्चिम बंगाल में एक और दिल्ली में 11 लोग घायल हुए हैं.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *