News

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया बोले- ‘मोदी सरकार के कुछ लोग मुगल शासकों जैसे’

नई दिल्ली : दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार में कुछ लोगों में वैसा ही अहंकार है, जैसा मुगलों में था और वे आप सरकार को काम नहीं करने दे रहे हैं. महाराणा प्रताप को उनकी जयंती पर याद करते हुए सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार आम जनता को स्वास्थ्य और शिक्षा सुविधा प्रदान करने और लोगों के घर तक राशन पहुंचाने में बिचौलियों की भूमिका समाप्त करने के लिए काम कर रही है.

क्‍या केजरीवाल सरकार ने AAP कार्यकर्ताओं में बांट दिए मजदूरों के पैसे?

दिल्ली की जनता ने अपनी सरकार चुनी है- सिसोदिया

सिसोदिया ने कहा, ‘आज के समय की कई घटनाएं मुझे मुगल शासन की याद दिलाती हैं.’ अकबर की अधीनता स्वीकार करने से मना करने के बाद महाराणा प्रताप को मुगलों से युद्ध करना पड़ा था. सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की जनता ने अपनी सरकार चुनी है , जो चाहती है कि अपराध की बढ़ती घटनाओं के बारे में शिकायतों के मद्देनजर आरडब्ल्यूए और अन्य लोग यह फैसला करें कि सीसीटीवी कैमरे कहां लगाए जाएं , लेकिन इसमें अड़ंगा लगाया जा रहा है.

कश्मीरी गेट आईएसबीटी पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करते हुए उन्होंने कहा , ‘मुगलों में अहंकार था , केंद्र में बैठे कुछ लोगों में भी वैसा ही अहंकार है.’ उन्होंने कहा कि लाल किला में जो लोग बैठा करते थे (मुगल) वो सोचते थे कि उनके पास हमेशा सत्ता रहेगी और यह सोचकर लोगों को प्रताडि़त करते थे कि लोग आवाज नहीं उठाएंगे. सिसोदिया ने कहा , ‘उत्पीडऩ के खिलाफ पहले भी आवाज उठाई गई और उसके खिलाफ आवाज उठती रहेगी.’

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *