Jawaharlal Nehru University JNU
Delhi Top News News

JNU में एक और छात्रा से छेड़छाड़, प्रोफेसर के खिलाफ FIR दर्ज

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छेड़खानी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब जेएनयू के एक और प्रोफेसर पर छेड़खानी और मारपीट का आरोप लगा है. पीड़ित छात्रा के आरोप के बाद मजिस्ट्रेट के सामने उसका बयान भी दर्ज करवाया गया है. हालांकि आरोपी प्रोफेसर को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है.

प्रोफेसर ने भी इस मामले में एक एफआईआर दर्ज कराई

वहीं, दूसरी ओर आरोपी प्रोफेसर ने भी इस मामले में एक एफआईआर दर्ज कराई है. प्रोफेसर का आरोप है कि उन्हें उनके चैंबर में जाने से रोका गया, साथ ही उनके साथ धक्का-मुक्की भी की गई. जबकि पीड़ित छात्रा का आरोप है कि विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रोफेसर ने उसके साथ मारपीट की और उसे धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया. इतना ही नहीं, जब छात्रा के बचाव में एक और छात्रा आई, उसके साथ भी प्रोफेसर राजबीर सिंह ने धक्का-मुक्की की. आरोपी प्रोफेसर सेंटर फॉर स्टडीज इन साइंस पॉलिसी में असिस्टेंट प्रोफेसर है.

जेएनयू में छात्राओं से छेड़छाड़ का ये कोई पहला मामला नहीं

बता दें कि जेएनयू में छात्राओं से छेड़छाड़ का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी जेएनयू के कई प्रोफेसरों पर छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोप लग चुके हैं. पिछले महीने ही स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज में पीएचडी चौथे वर्ष की एक छात्रा ने दो प्रोफेसरों एमपी लांबा और प्रोफेसर राजेश खरात के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

आरोपी प्रोफेसरों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं

छात्रा ने बीते 8 जनवरी को ही इसकी शिकायत आंतरिक शिकायत समिति से की थी, लेकिन इस मामले में आरोपी प्रोफेसरों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं हुई थी, जिसके बाद छात्रा ने पिछले महीने दोबारा इसकी शिकायत आंतरिक शिकायत समिति को भेजी थी.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *