Delhi Top News News Politics

सड़क खराब बनाई तो बुलडोजर के नीचे डलवा दूंगा, नितिन गडकरी ने दी ठेकेदारों की धमकी

नई दिल्ली : केंद्र में शासित भाजपा सरकार अब विकास को लेकर गंभीर दिख रही है.इसलिए वह चाहती है कि चुनाव से पहले जनता के बीच जाने के लिए कुछ विकास कार्य कर लिए जाएं. इसी कोशिश में लगे केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सड़कें देश की संपत्ति है. इसलिए इनकी क्वालिटी में कोई समझौता नही किया जाना चाहिए. इसी मामले में वो इतने गंभीर है कि उन्होंने ठेकेदारों को धमकाते हुए कहा कि अगर सड़कें खराब हुई तो सड़कों के ठेकेदारों पर बुलडोज़र चढ़वा दूंगा.

यह धमकी उन्होंने तुहीन ए सिन्हा की किताब ‘इंडिया इंस्पायर्स’ के लॉन्च के मौके पर दी है.बता दें कि यह किताब बतौर केंद्रीय मंत्री गडकरी की ओर से की गई पहलों पर आाधारित है. गडकरी ने इस मोके बार काम के बारे में बताते हुए कहा कि हमने अब तक लगभग 10 लाख करोड़ रुपये का वर्क ऑर्डर दिया है.इसके साथ और मैं एक बात गर्व के साथ कह सकता हूं कि अब तक किसी कॉन्ट्रैक्टर को ऑर्डर मांगने के लिए मेरे पास दिल्ली ऑफिस में नहीं आना पड़ा है.यह बात मैं बिलकुल अभिमान के साथ कह सकता हूं क्योंकि यह अपने आप में एक बड़ी बात है.

गडकरी ने इसी कड़ी में आगे बोलते हुए कहा कि एक बात और भी है जिसे बोलने के लिए मुझे संकोच नहीं है. मैंने बड़े-बड़े कॉन्ट्रैक्टर्स को कहा कि रोड खराब होगा तो बुलडोजर के नीचे तुम्हें डलवा दूंगा.उन्होंने कहा कि जल्द ही तैयार होने वाला नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट सड़क के साथ पानी के रास्ते भी जुड़ा होगा.इस मार्ग के बारे में उन्होंने बताया कि यह वेनिस एयरपोर्ट की तर्ज़ पर बनाया जा रहा है. इस रास्ते का इस्तेमाल करके लोग बस 20 मिनट में एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे.इससे समय की बचत होगी.

उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश के विकास कार्यों में पीआईएल के ज़रिये रुकावट पैदा करते है.उन्होंने कहा कि जब मैं मुंबई में मंत्री था तो अदालत में उस वक़्त 100 से भी ज़्यादा याचिकाएं दाखिल की गयी थी.हम खुद यह ख्याल रखते है कि कार्यों से पर्यावरण को किसी प्रकार का नुकसान न हो और कम से कम हो.लेकिन याचिकाएं दाखिल करने वाले लोग यह भूल जाते है कि इससे कामों में देरी होती है.जिससे समाज या जनता सेवाओं का उपयोग देर से कर पाते है.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *