Delhi Top News News

चंद घंटों में ही बदल गया दिल्ली के इस रोड का नाम..!

नई दिल्ली : दिल्ली में शरारती तत्वों ने रातों-रात एक रोड का नाम बदल दिया है. जी हां, बुधवार को राजधानी दिल्‍ली में इंडिया गेट के पास अकबर रोड के साइन बोर्ड के साथ छेड़छाड़ की गई और साइनबोर्ड पर महाराणा प्रताप रोड़ का पोस्टर चिपका दिया गया. इस बोर्ड पर हिंदी में जो स्पेलिंग लिखी गई है वह भी गलत है. मामला मीडिया में आने के बाद दिल्ली पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए अकबर रोड के साइनबोर्ड से पोस्टर को हटाया है.

दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए 6.2 तीव्रता वाले भूकंप के झटके

सोशल मीडिया पर वारयल हो रहीं तस्वीरें

सोशल मीडिया पर वारयल हो रहीं तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि कैसे अकबर रोड के साइन बोर्ड पर महाराणा प्रताप रोड का पोस्टर लगाया गया है. बता दें कि दिल्ली में अकबर रोड पर ही कांग्रेस का कार्यालय भी है. माना जा रहा है कि अकबर रोड के साइन बोर्ड पर महाराणा प्रताप रोड का बोर्ड लगाना किसी शरारती तत्व का काम हो सकता है.

दिल्ली में मकबरे से भी हुई थी छेड़छाड़

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में मकबरे को मंदिर में तब्दील करने की घटना सामने आई है. मकबरे को मंदिर में तब्दील किए जाने के बाद इंडियन नेशनल ट्रस्ट फॉर आर्ट एंड कल्चरल हेरिटेज के प्रोजेक्ट डॉयरेक्टर अमित कुमार ने कहा था , ‘1920-30 के काग़ज़ात के हिसाब से यह मकबरा है लेकिन मेरे लिए यह एक आकृति है, यह आकृति 500 साल पुरानी है इसलिए काफी खास है.’

दिल्ली की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें…

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *