Delhi Top News Politics

पीडब्ल्यूडी घोटाला मामले में एसीबी ने किया केजरीवाल के रिश्तेदार को अरेस्ट

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में पीडब्ल्यूडी घोटाला मामले में एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो (ACB) ने गुरुवार के दिन सीएम अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार विनय बंसल को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किया गया शख्स केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल का बेटा है. राजधानी दिल्ली में पीडब्ल्यूडी घोटाला मामले में एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो (ACB) ने गुरुवार के दिन सीएम अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार विनय बंसल को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किया गया शख्स केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल का बेटा है. आपको बता दें, पिछले वर्ष सुरेंद्र बंसल की मौत हो गई थी. इस मामले में पिछले साल 8 मई एसीबी में FIR दर्ज हुई थी.

जानकारी के अनुसार एसीबी ने को बताया गया था कि, सुरेंद्र बंसल ने PWD में रेणु कंस्ट्रक्शन कंपनी के नाम पर फर्जीवीड़ा किया था. इस फर्जीवीड़ा में उन्होंने लगभग चार लाख 90 हजार फीसदी पर पीडब्ल्यूडी का टेंडर लिया था. इसकी साथी ही जानकारी दी गई कि उनके द्वारा कराये गए रोड सीवर के काम की क्वालिटी खराब थी.

जांच करने पर पता लगा कि महादेव कंपनी से सीमेंट और लोहे की खरीदारी की गई थी. लेकिन फिर पता चला कि इस कंपनी से कोई कारोबार नहीं हुआ था. आपको बता दें, इस कंपनी में सुरेश बंसल के साथ उसका बेटा विनय बंसल भी 50 फीसदी का हिस्सेदार था. उससे कंपनी के बारे में जानकारी पूछने पर उसने कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया जिसके बाद एसीबी ने उसको गिरफ्तार कर लिया.

आपको बता दें,इस मामले में 8 मई 2017 को सुरेंद्र बंसल के साथ पीडब्ल्यूडी के कई अधिकारियों के नाम मामला दर्ज हुआ था. जिसके बाद एसीबी ने इस मामले पर 13 मई को PWD के छह इंजीनियरों से पूछताछ भी की थी. पूछताछ में यह बात साफ हो गई कि अलग-अलग कंपनियों को अगल-अलग काम के लिए कई सारे बिलों को मंजूर किया गया था. जिसमें कई फर्जी बिलों को भी लगाया गया था.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *