Delhi Top News News

भाईदूज पर DTC ने दिया बहनों को तोहफा, आज मुफ्त में कर सकेंगी यात्रा

नई दिल्ली : दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) शुक्रवार को भाई दूज के अवसर पर महिलाओं को मुफ्त सवारी की सुविधा प्रदान की है. दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में डीटीसी की वातानुकूलित एवं गैर-वातानुकूलित बसों में यह सुविधा मिलेगी.

गुरुवार को जारी एक बयान के अनुसार, दिल्ली एवं एनसीआर से बाहर जाने वाली अंतर-राज्यीय बसों में हालांकि यह सुविधा नहीं मिलेगी. इसके साथ ही कहा गया कि भाई दूज के दिन काफी भीड़-भाड़ रहने की संभावना है. इसलिए अतिरिक्त भीड़ को संभालने के लिए डीटीसी ने अतिरिक्त बसें सड़क पर उतारने का फैसला किया है, ताकि यात्रियों को आसानी से और समय पर बसें मिल सकें. खबर के अनुसार डिपो प्रबंधकों को भी बसों के समय से संचालन का निर्देश दिया गया है. यात्रियों की सुविधा के लिए पर्याप्त संख्या में यातायात सलाहकारों की भी तैनाती की जाएगी.

दिल्ली के परिवहन मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि महिलाओं और लड़कियों को अपने परिजनों से मिलने के लिए आने-जाने में सहूलियत हो, इसके मद्देनजर बसों में पूरे दिन उनका सफर मुफ्त में करने की अनुमति देने का फैसला किया गया है. उन्होंने कहा कि इस बारे में सभी औपचारिकतायें पूरी कर ली गयी हैं और संबंधित अधिकारियों को इस निर्णय को लागू करने के आदेश दे दिए गये हैं.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *