Delhi thunderstorm
Delhi Top News News

दिल्‍ली-NCR में 109 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से आया आंधी-तूफान | देशभर में दो दर्जन लोग मरे

नई दिल्‍ली : रविवार रात को दिल्‍ली समेत देश के कई राज्‍यों में अचानक आए आंधी-तूफान ने एक बार फ‍िर कई जिंदगियों को खत्‍म कर दिया. दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश में करीब दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई.

मौसम विभाग ने दिल्‍ली, पंजाब, हरियाणा, उत्‍तराखंड, जम्‍मू एवं कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश और राजस्‍थान समेत देश के कई शहरों में अंधड़ चलने की अनुमान जाहिर किया था. मौसम विभाग ने कहा था कि करीब 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से देश के कई इन राज्‍यों समेत कई हिस्‍सों में आंधी-तूफान आने की संभावना है. खास तौर पर यूपी, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, वेस्‍ट बंगाला, ओडिशा और झारखंड, दिल्‍ली के ज्‍यादा प्रभावित रहने की संभावना जताई गई थी.

आंधी-तूफान में दिल्‍ली का हुआ बुरा हाल

आंधी-तूफान में कम से कम दो लोगों के मारे जाने की सूचना है, जबकि 18 के घायल होने की खबर है. एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि दिल्‍ली के कई इलाकों में दिवारों के गिरने की घटनाएं सामने आईं. यह घटनाएं नजफगढ़, ट्रांजिट कैंप, नेहरू प्‍लेस, मोहन गार्डन और पालम में हुईं.

शहर में कई जगह पेड़ भी गिर गए. दिल्‍ली और उसके आसपास के इलाकों में 109 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी-तूफान आया. इसने हवाई, रेल और मेट्रो सेवाओं पर बुरा असर डाला.

देर दोपहर करीब साढ़े चार बजे दिल्‍ली-एनसीआर में अचानक घना अंधेरा छा गया, जिसके बाद अंधड़ और बारिश ने दिल्‍ली के मौसम को बदल दिया. इसकी वजह से दिल्‍ली का पारा करीब 10 डिग्री तक गिर गया.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *