Delhi Top News News

अगले 24 घंटे में दिल्ली-NCR मे तेज़ बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पिछले कई दिनों से भारत के कई राज्यों में तूफान और चक्रवाती हवाओं आने की संभवाना जताई गई थी. मौसम विभाग ने एक बार फिर अगले 24 घंटे तक चक्रवाती हवाओं की आशंका जताई है.

जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने जम्मू- कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटों में तूफान या तेज हवाओं के चलने की आशंका है. शनिवार को मौसम विभाग एक रिपोर्ट जारी करके इस तूफ़ान और तेज हवाओं के चलने का अलर्ट जारी किया है. रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के जम्मू्-कश्मीर से पूर्वोत्तर राज्यों की ओर से स्थानांतरित होने के कारण असम सहित पूर्वोत्तर के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटे तक चक्रवाती तूफान आ सकता है. वही इस दौरान पूर्वोत्तर राज्यों और दक्षिण प्रायद्वीपीय इलाकों में तेज बारिश का अनुमान व्यक्त किया गया है.

इस बीच विभाग ने दक्षिण-पश्चिमी मानसून के लिए मौसम संबंधी परिस्थितियों को अनुकूल बताते हुए दक्षिणी अंडमान सागर और आसपास के इलाकों में आगामी 23 मई तक मानसून के सक्रिय होने की संभावना जताई है.

आपको बता दे इस महीने बारिश और तूफान के चलते पांच राज्यों में कम से कम 80 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा कई लोग घायल हुए हैं. वही इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली एनसीआर के मौसम में भी बदलाव आया था.कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ घने बादल छाए गए थे. तेज आंधी से होने वाले नुकसान को देखते हुए एहतियान बिजली विभाग ने पूरे नोएडा शहर की बिजली सप्लाई ने बंद कर दी है.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *