Delhi Events Delhi Top News

1 घंटे से भी कम में नोएडा से गुड़गांव पहुंचाएगी ये मेट्रो

नई दिल्ली : दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए नोएडा और गुड़गांव का सफर अब आम हो गया है. ज्यादातर कंपनियां और फैक्ट्रियां नोएडा और गुड़गांव में होने के कारण अक्सर लोग इस तरफ खींचे चले आते हैं, लेकिन अक्सर मेट्रो में सफर के कारण वह थक जाते हैं. नोएडा और गुड़गांव का सफर मेट्रो से तय करने वाले लोगों के लिए एक राहत की खबर है. जनकपुरी वेस्ट-कालकाजी मंदिर सेक्शन की मजेंटा लाइन मेट्रो इस सप्ताह से खुल सकती है.

यह भी पढ़ें : जामिया मिल्लिया इस्लामिया में इन कोर्स में शुरू हुए दाखिले, 15 तारीख है लास्ट डेट

एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक इस लाइन की सेफ्टी इंस्पेक्शन का काम पूरा कर लिया गया है और इसी के साथ इस सेक्शन के इसी महीने खुलने का रास्ता साफ हो गया है. इसके खुलने के साथ बॉटैनिकल गार्डन से जनकपुरी वेस्ट तक की पूरी लाइन आम लोगों के लिए खुल जाएगा और आईजीआई एयरपोर्ट के डोमेस्टिक टर्मिनल तक पहुंचना आसान हो जाएगा. यानि की अब गुड़गांव से नोएडा का सफर सिर्फ 50 मिनट का हो जाएगा.

यह भी पढ़ें : इस दिन होगा AIIMS MBBS का एंट्रेंस एग्जाम, Aiimsexams.Org पर जारी हुए एडमिट कार्ड

बता दें कि इस लाइन पर कालकाजी मंदिर से बॉटैनिकल गार्डन के बीच पहले से ही मेट्रो सर्विस को पहले से ही शुरू किया जा चुका है. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक जनकपुरी वेस्ट से कालकाजी मंदिर के बीच सेक्शन पर कुल 16 नए मेट्रो स्टेशन बने हैं, जिनमें से दो स्टेशनों हौज खास और जनकपुरी वेस्ट से यात्री इंटरचेंज कर सकते हैं.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *