Delhi Top News Sports

30 के हुए विराट कोहली, अनुष्का शर्मा ने ऐसे किया Wish

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आज 5 नवंबर को 30वर्ष के हो गए. वह अपना 30वां जन्मदिन मनाने गुपचुप तरीके से उत्तराखंड पहुंच गए हैं. विराट की शादी के बाद यह पहला जन्मदिन है और इसे स्पेशल बनाने के लिए उन्होंने पर्वतीय प्रदेश के छोटे से शहर नरेंद्रनगर को चुना है. कहा जा रहा है कि कोहली और अनुष्का जन्मदिन के अवसर पर अनुष्का के आध्यात्मिक गुरु के आश्रम भी जाएंगे.

बता दें कि विराट कोहली की पत्नी और बॉलिवुड ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा अपना आध्यात्मिक गुरु अनंत बाबा पाटील को मानती हैं. शादी से पहले भी अनुष्का और विराट अनंत बाबा पाटील से आशीर्वाद लेने खास तौर पर हरिद्धार स्थित उनके आश्रम गए थे. इसलिए इस खास अवसर पर भी अनुष्का और कोहली बाबा अनंत पाटील का आशीर्वाद लेने पहुंचेंगे. वहीँ इस जगह को बर्थडे के लिए चुनने की एक वजह यह भी है कि विराट कोहली को उत्तराखंड की वादियां काफी पसंद हैं और उन्होंने एक टीवी इंटरव्यू में वहां आध्यात्मिक शांति मिलने की भी बात कही थी.

करियर की बात करें तो विराट कोहली के सामने ऑस्ट्रेलिया का मुश्किल दौरा और फिर उसके बाद वर्ल्ड कप है. हालांकि इससे पहले विराट ने कई बड़े रिकार्ड्स क्रिकेट इतिहास में हासिल किये है. हाल ही में उन्होंने अपनी प्रतिभा साबित करते हुए लगतार तीन शतक जड़कर एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में अपने 10हज़ार रन पूरे किये, इससे पहले भी विराट को सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से आगे निकलने की उम्मीद से देखा जाता रहा है. विराट को उनकी मेहनत एवं आक्रमकता के लिए भी क्रिकेट में जाना जाता है. विराट ने अब तक 73 टेस्ट मैचों में 54.57 के औसत से 6,331 रन बनाये है. इसमें उनके 24 शतक और 19 अर्धशतक शामिल है.जबकि एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में उन्होंने 216 मैचों में 59.83 के औसत से 10,232 रन बनाये है,जिसमें उनके 38 शतक और 48 अर्धशतक शामिल हैं.

खबर यह भी है कि अनुष्का और विराट केवल जन्मदिन मनाने नरेंद्रनगर गए हुए है जबकि दिवाली के दिन दोनों ही मुंबई पहुंच जाएंगे.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *