Delhi Top News News

अब खाली-खाली दिखेंगी लक्ष्मी नगर की सड़कें, जानिए क्या है कारण

नई दिल्ली : दिल्ली के सबसे व्यस्त इलाकों में से एक माने जाने वाले लक्ष्मी नगर में अतिक्रमण पर निगम ने बड़ी कार्रवाई की है. ईस्ट एमसीडी का दस्ता भारी पुलिस फोर्स के साथ मंगल बाजार पहुंचा और सड़क पर से अतिक्रमण को हटाया. इस दौरान दुकानों के आगे निकले अवैध हिस्सों को जेसीबी की मदद से हटाया गया. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक एमसीडी ने एक दिन में 200 से ज्यादा दुकानों पर कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें : चंद घंटों में ही बदल गया दिल्ली के इस रोड का नाम..!

दक्षिणी दिल्ली के तिलक नगर मार्केट, राजा गार्डन, बसईदारापुर चौक से जनकपुरी ईस्ट मेट्रो स्टेशन के बीच कार्रवाई करते हुए 26 चौपहिया वाहनों समेत 4 रेहड़ी जब्त की गईं. वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने 9 वाहनों के चालान किए. सागरपुर नाला रोड पर कार्रवाई के दौरान सड़क के दोनों ओर लगने वाली सब्ज़ी मंडी को हटाया गया और अतिक्रमण को तोड़ा गया. यहां करीब 4 किलोमीटर लंबी सड़क को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया.

यह भी पढ़ें : इस दिन होगा AIIMS MBBS का एंट्रेंस एग्जाम, Aiimsexams.Org पर जारी हुए एडमिट कार्ड

नार्थ दिल्ली में गुरुवार को फिर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सदर बाजार की तरफ जाने वाली कुतुब रोड पर कार्रवाई की गई. यहां दिल्ली के सबसे भीड़भाड़ वाले इलाकों में से एक सदर बाजार में भी कार्रवाई की गई. इस दौरान फुटपाथ पर रखे समान को जब्त किया गया और अवैध रूप से सड़क पर खड़े 18 वाहनों को भी जब्त किया गया. यहां कार्रवाई करते हुए करीब 170 वर्ग मीटर अतिक्रमण को हटाया गया. इसके अलावा किंग्सवे कैम्प चौक, भारत नगर और जेजे कॉलोनी में कार्रवाई करते हुए 13 कारों समेत 4 चौपहिया वाहनों को जब्त किया गया. पटेल रोड से शादीपुर फ्लाईओवर तक कार्रवाई करते हुए 8 वाहन जब्त किए गए और रोहिणी में खाने पीने की 11 दुकानों और 11 अवैध फैक्ट्रियों को सील किया गया.

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *