Delhi Top News News

नॉर्थ-ईस्ट दिल्लीवालों को तोहफा, जाम से निजात के लिए खास प्लान

नई दिल्ली : नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में सबसे व्यस्त चौराहों में शामिल शास्त्री पार्क और सीलमपुर चौक के जाम से लोगों को बचाने के लिए राज्य सरकार ने नया प्लान बनाया है. लोगों को जाम के झाम से निजात मिल सके, इसके लिए सरकार ने नया फ्लाइओलर बनाने का प्रपोजल भेजा था, जिसे एक्सपेंडिचर फाइनैंस कमिटी (ईएफसी) ने मंजूर किया है. इसके साथ ही रोड में किस तरह के बदलाव हो सकते हैं इसके लिए भी प्लान बनाया गया है.

300 करोड़ का है शामिल शास्त्री पार्क और सीलमपुर चौक फ्लाइओवर का प्रोजेक्ट
पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने बताया कि ईएफसी मीटिंग में लिए गए फैसले के मुताबिक शास्त्री पार्क चौक से सीलमपुर तक 6 लेन का टू वे फ्लाइओवर बनाया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट के लिए अनुमानित लागत 303.31 करोड़ रुपये लगाई गई है. बता दें कि इन दोनों फ्लाईओवर का निर्माण होने के बाद आईएसबीटी से शाहदरा तक सिग्नल फ्री कॉरिडोर बन जाएगा और कश्मीरी गेट से ईस्ट दिल्ली का सफर रोजाना तय करने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी.

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इस फ्लाईओवर की लंबाई करीब 700 मीटर और हर कैरिज की चौड़ाई 10.5 मीटर रखने का फैसला किया गया है. इसके अलावा सीलमपुर चौक पर बने दो लेन के 1200 मीटर लंबे वन वे फ्लाइओवर को टू वे बनाया जाएगा. दोनों कैरिज वे पर फ्लाइओवर बनने से शाहदरा से आईएसबीटी जाने वाले ट्रैफिक को टी पॉइंट पर रुकना नहीं पड़ेगा.

 

आपकी राय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *